संजय रॉय ने रेप किया या गैंगरेप हुआ? आखिर कैसे सामने आएगा सच, DNA-फॉरेंसिक रिपोर्ट में फंसी CBI

Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता रेप मर्डर केस रेप केस है या गैंगरेप केस, इसे लेकर CBI असमंजस में है और बड़ा कदम उठाने जा रही है। CBI किसी निष्कर्ष तक पहुंचने में जल्दबाजी नहीं करना चाहती, आइए जानते हैं कि अब आगे क्या होगा?

featuredImage
लेडी डॉक्टर के लिए न्याय की मांग कर रहे डॉक्टर (File Photo)

Advertisement

Advertisement

Kolkata Rape Murder Case Rape Update: कोलकाता आरजी कर हॉस्पिटल रेप मर्डर केस की गुत्थी सुलझ तो गई है, लेकिन CBI अभी भी डाउट में है। संजय रॉय का पॉलीग्राफ टेस्ट, मृतका की DNA रिपोर्ट और फोरेंसिक रिपोर्ट इस ओर इशारा कर रहे हैं कि रेप और मर्डर हुआ। वारदात अंजाम देने वाला एक ही शख्स है। गैंगरेप नहीं हुआ, वारदात अंजाम देने में और किसी का हाथ नहीं है। आरोपी अकेला संजय रॉय ही है, जिसने एक लड़की के साथ इतनी दरिंदगी और हैवानियत की। फिर भी CBI अपना डाउट क्लीयर करने के लिए अब बड़ा कदम उठाने जा रही है। CBI ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के एक्सपर्ट्स से मदद मांगी है, ताकि मामले में किसी अंतिम निष्कर्ष तक पहुंचा जा सके, क्योंकि अभी तक मामले में गैंगरेप के सबूत हाथ नहीं लगे हैं। इसके लिए CBI अधिकारी AIIMS के एक्सपर्ट्स से DNA, फोरेंसिक और पॉलीग्राफ टेस्ट पर डिस्कस करेंगे और उनसे राय लेकर कुछ फाइनल करेंगे।

यह भी पढ़ें:कोलकाता रेप मर्डर केस में 3 नए खुलासे; एक का पीड़िता और 2 का आरोपी संजय रॉय से कनेक्शन

मृतका के परिवार को गैंगरेप होने का शक

CBI सूत्रों के अनुसार, पीड़िता के परिवार ने गैंगरेप की आशंका जताई थी। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुए खुलासे देखकर भी लगता है कि इतना बड़ा कांड, इतनी हैवानियत के साथ एक शख्स नहीं कर सकता, कई लोग मृतका के आरोपी हैं। गत 20 अगस्त को तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा ने अपने एक्स हैंडल पर एक पोस्ट लिखी थी। इसमें उन्होंने लिखा था कि गैंगरेप नहीं हुआ है। चोटें लगी हैं, लेकिन फ्रैक्चर नहीं हुआ है। अंतिम संस्कार करने में भी किसी तरह की जल्दबाजी नहीं दिखाई गई। पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी हुई है और आरोपी को भी दबोच लिया गया है। केस को सीधे CBI हैंडल कर रही है। सच सामने आ गया है। वहीं दूसरी ओर, CBI सूत्रों का कहना है कि वारदात काफी घिनौनी है और इस वजह से पूरा देश परेशान हुआ है। विरोध प्रदर्शन, हड़ताल और बंद बुलाए गए हैं। पूरे देश की नजरें इस केस पर टिकी हैं, जैसे निर्भया के केस पर टिकी थी। इसलिए CBI अपनी तरफ से केस सुलझाने में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती।

यह भी पढ़ें:गर्लफ्रेंड से न्यूड फोटो मांगे, रेड लाइट एरिया गया; पॉलीग्राफी टेस्ट में संजय रॉय के 5 कबूलनामे!

6 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में संजय रॉय

बता दें कि डॉक्टर से रेप और मर्डर केस का आरोपी संजय रॉय 14 दिन की न्यायिक हिरासत में है। उसे 23 अगस्त को कड़ी सुरक्षा में कोलकाता की सियालदह कोर्ट में पेश किया गया था। उसके खिलाफ लोगों में आक्रोश है, इसलिए पुलिस को उसकी सुरक्षा करनी पड़ रही है। इसके लिए कोर्टरूम को खाली कराया जाता है। उसके आस-पास धारा 144 लगाकर किसी को फटकने नहीं दिया जाता। संजय रॉय को पुलिस ने 10 अगस्त को दबोच लिया था। 10 अगस्त की अलसुबह 3 से 5 बजे के बीच आरजी कर अस्पताल की तीसरी मंजिल पर डॉक्टर की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। उसकी लाश सेमिनार हॉल में मिली थी। बिना कपड़ों के खून से लथपथ बुरी हालत में लाश देखकर पुलिस वाले भी सहम गए थे। वारदातस्थल से एक ब्लुटूथ डिवाइस मिला था, जिसके जरिए पुलिस आरोपी संजय रॉय तक पहुंची थी। इसके बाद जांच करते हुए पुलिस और CBI ने मिलकर संजय रॉय के खिलाफ 50 से ज्यादा सबूत जुटाए, जो पूरी तरह से उसे ही आरोपी ठहरा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:अंडरगारमेंट्स, पोर्न वीडियो, आपत्तिजनक चीजें; संजय रॉय के खिलाफ CBI के पास कौन-कौन से सबूत?

Open in App
Tags :