खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ममता के 'चाय वाले ऑफर' पर क्या बोले डॉक्टर? पुलिस पर बड़ा आरोप; यहां पढ़ें कोलकाता केस के सभी अपडेट

Kolkata Rape Murder Case: जूनियर डॉक्टरों और पश्चिम बंगाल सरकार के बीच गतिरोध शनिवार को भी जारी रहा। इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलने गया प्रतिनिधिमंडल उनसे बिना कोई मुलाकात किए ही लौट आया।
08:11 AM Sep 15, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

Kolkata Rape Murder Case: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने शनिवार को रेप मर्डर केस में दो गिरफ्तारियां की हैं। ये गिरफ्तारी थाने के एसएचओ अभिजीत मंडल और पूर्व प्रिंसिपल की हुई हैं। आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के संदीप कुमार घोष पर कोलकाता में महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के मामले में सबूतों से छेड़छाड़ करने और FIR दर्ज करने में देरी करने का आरोप है।

Advertisement

1- अभिजीत मंडल ताला पुलिस स्टेशन में स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) के पद पर हैं। अभिजीत को शनिवार देर रात मेडिकल टेस्ट के लिए बीआर सिंह अस्पताल लाया गया था। टेस्ट के बाद यहीं से CBI उन्हें कोलकाता के स्पेशल क्राइम ब्रांच ले गई। संदीप घोष और अभिजीत मंडल की गिरफ्तारी के बाद प्रर्दशन कर रहे डॉक्टरों ने CBI के इस कदम की सराहना करते करते हुए तालियां बजाईं।

2- संदीप घोष और अभिजीत मंडल समेत इस मामले में अब तक 3 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। सूत्रों के मुताबिक, CBI को ऐसे डॉक्यूमेंट मिले हैं जिसमें इस बात की जानकारी मिली है संदीप घोष का एक लेटर शामिल है। इस लेटर कोसंदीप घोष ने 10 अगस्त को स्टेट पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट को लिखा था। इसमें सेमिनार हॉल से लगे कमरे और टॉयलेट का रेनोवेशन करने को कहा गया था।

3- इस लेटर के बाद ही PWD स्टाफ ने सेमिनार हॉल में काम शुरू कर दिया था। हालांकि, इसी दौरान के के खुलने के बाद कॉलेज स्टूडेंट्स ने बड़े पैमाने पर पर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया, जिसके चलते रेनोवेशन के काम को वहीं रोकना पड़ा। अधिकारियों का इस लेटर को लेकर कहना है कि इससे साफ होता है कि घोष को हॉल में काम कराने की जल्दबाजी थी।

Advertisement

4- स्वास्थ्य भवन के सामने जूनियर डॉक्टर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच ममता बनर्जी ने शनिवार दोपहर स्वास्थ्य भवन के बाहर अचानक दौरा किया। उन्होंने डॉक्टर्स को आश्वासन दिया कि उनकी मांगों पर गौर किया जाएगा और उनसे बातचीत के लिए आने को कहा। ममता ने कहा कि 'जब आप बारिश के बीच सड़क पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं तो मेरी रातों की नींद उड़ गई है।'


5- बातचीत के आमंत्रण का जूनियर डॉक्टरों ने स्वागत किया। शाम को राज्य के मुख्य सचिव ने 15 डॉक्टरों की एक टीम को 6 बजे कालीघाट में मुख्यमंत्री आवास पर चाय के लिए आमंत्रित किया। डॉक्टर्स शाम लगभग 6.40 बजे दो वीडियोग्राफरों के साथ प्रतिनिधियों की एक टीम के साथ बनर्जी के आवास पर पहुंचे लेकिन वो ममता से मिल नहीं सके।

6- इसके बाद बनर्जी ने रात करीब साढ़े आठ बजे लगातार बारिश के बीच बाहर इंतजार कर रहे प्रदर्शनकारियों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि हम पूरी बैठक की वीडियोग्राफी करेंगे और सुप्रीम कोर्ट की अनुमति मिलने के बाद रिकॉर्डिंग आपके साथ साझा करेंगे। आप मुझ पर भरोसा कर सकते हैं, मैं गुमराह नहीं करूंगी।

7- इस केस में सुवेंदु अधिकारी ने संदीप घोष और अभिजीत मंडल की गिरफ्तारी पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इनकी गिरफ्तारी से साफ हो गया है कि पुलिस सबूतों से छेड़छाड़ में सीधे तौर पर शामिल थी। उन्होंने कहा कि कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल को तुरंत निलंबित किया जाना चाहिए, और उन्होंने ममता बनर्जी के इस्तीफे की भी बात की।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
CBICM Mamata BanarjeeKolkata Rape Murder Casemedical students
Advertisement
Advertisement