Kolkata Case : लेडी डॉक्टर के शव के पास मिली डायरी, गोल्ड मेडल के साथ संजोए थे ये बड़े सपने

Kolkata Doctor Rape Murder Case : पूरे देश में कोलकाता रेप-मर्डर केस को लेकर उबाल है। इसे लेकर लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। डॉक्टरों ने अपनी सुरक्षा की मांग की है। इस बीच महिला डॉक्टर के शव के पास से एक डायरी मिली, जिसमें उसने गोल्ड मेडल के साथ ये बड़े सपने संजोए हुए थे।

featuredImage
लेडी डॉक्टर के लिए न्याय की मांग कर रहे डॉक्टर (File Photo)

Advertisement

Advertisement

Kolkata Doctor Rape Murder Case : कोलकाता आरजी कर अस्पताल के कैंपस में 9 अगस्त को जिस लेडी डॉक्टर का शव बरामद हुआ था, उसने कई बड़े सपने संजोए हुए थे। उसका सपना चिकित्सा के क्षेत्र में गोल्ड मेडल और अन्य बड़े सम्मान जीतने का था। लेडी डॉक्टर ने उन बड़े अस्पतालों की लिस्ट बना रखी थी, जहां वह काम करना चाहती थी। सूत्रों के अनुसार, महिला डॉक्टर के शव के पास एक फटी हुई डायरी मिली थी, जिसमें यह सब लिखा हुआ था।

फिलहाल, यह डायरी कोलकाता रेप मर्डर केस की जांच कर रही सीबीआई के पास है। जांच एजेंसी यह पता लगा रही है कि क्या महिला डॉक्टरों ने ही इसे लिखा है। मृतका के माता-पिता ने पुष्टि कर दी है कि उसे डायरी रखने की आदत थी। यह डायरी 9 अगस्त को सेमिनार हॉल में उसके शव के पास मिली थी, जहां रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें : ‘प्रदर्शन के नाम पर बॉयफ्रेंड के साथ घूमो या फिर…’, TMC सांसद ने डॉक्टरों को दी चेतावनी

डायरी में फटे थे कुछ पन्ने

सूत्रों ने बताया कि डायरी के कुछ पन्ने फाड़ दिए गए हैं। जो कुछ पन्ने बचे हैं, उसमें उसके सपनों, उसकी पसंद-नापसंद, माता-पिता के प्रति उसके प्यार के बारे में लिखा हुआ है। एक सूत्र ने मीडिया को बताया कि मृतका एक बड़ी डॉक्टर बनना चाहती थी। वह गोल्ड मेडल पाना चाहती थी और चिकित्सा क्षेत्र में बड़े सम्मान जीतना चाहती थी। वह एमडी की पढ़ाई करना चाहती थी।

कुछ बड़े अस्पतालों में काम करने का था सपना

उन्होंने कहा कि डायरी में कुछ अस्पतालों के नाम लिखे गए हैं, जहां वह काम करने का सपना देखती थी। साथ ही अपने माता-पिता को खुश रखने की उसकी इच्छाओं का भी उल्लेख है। महिला के माता-पिता ने बताया था कि वह अपने काम और पढ़ाई को लेकर काफी उदास थी। उसने इस बात पर शक जताया कि उसे पास होने दिया जाएगा या नहीं।

यह भी पढ़ें : Kolkata Case: पहली बार साथ आए कट्टर विरोधी टीमों के फैन, फिर क्यों मचा बवाल? सामने आए Video

पूर्व प्रिसिंपल से 5वें दिन भी हुई पूछताछ

आपको बता दें कि सीबीआई ने पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोषण से पांचवें दिन भी पूछताछ की। इस मामले को लेकर पूरे देश में आक्रोश व्याप्त है। आईएमडी से जुड़े डॉक्टरों ने शनिवार को 24 घंटे हड़ताल की थी। डॉक्टरों ने स्पष्ट कर दिया है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जातीं, वे पीछे हटने को तैयार नहीं हैं। वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर स्वत: संज्ञान लिया।

Open in App
Tags :