चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मणिपुर में कुकी उग्रवादियों ने CRPF कैंप को बनाया निशाना, बम फेंके, 2 जवान शहीद

Kuki militants target CRPF camp in Manipur: मणिपुर के बिष्णुपुर में कुकी उग्रवादियों ने सीआरपीएफ के कैंप पर हमला कर दिया। इस दौरान उग्रवादियों ने गोलीबारी भी की। मणिपुर पुलिस ने बताया कि इस हमले में 2 जवान शहीद हो गए।
10:32 AM Apr 27, 2024 IST | Rakesh Choudhary
मणिपुर में सीआरपीएफ के 2 जवान शहीद.
Advertisement

Kuki militants target CRPF camp in Manipur: मणिपुर के बिष्णुपुर जिले के नारानसेना क्षेत्र में शुक्रवार 28 अप्रैल को कुकी उग्रवादियों के हमले में CRPF के दो जवान शहीद हो गए। वहीं 2 जवान घायल हैं। मृतक जवान एन सरकार और अरूप सैनी है। मणिपुर पुलिस ने बताया कि उग्रवादियों ने देर रात 2 बजकर 15 मिनट पर मैतेई बहुल गांव में गोलीबारी की और बम फेंके। इस दौरान सीआरपीएफ की चौकी में धमाका भी हुआ।

Advertisement

हमले में सीआरपीएफ की 128वीं बटालियन के इंस्पेक्टर जादव दास, हेड काॅन्स्टेबल अरूप सैनी और काॅन्स्टेबल आफताब हुसैन और सब इंस्पेक्टर घायल हो गए। बाद में इलाज के दौरान एन सरकार और अरूप सैनी ने दम तोड़ दिया। बता दें कि बिष्णुपुर में 19 अप्रैल को पहले फेज की वोटिंग हुई थीं वोटिंग के दौरान हुई गोलीबारी में 3 लोग घायल हो गए थे। हालांकि वोटिंग खत्म होने के बाद भी हमला हुआ था।

बता दें कि इससे पहले मणिपुर के चुराचांदपुर जिले में भी हिंसा हुई थी इस हिंसा में 2 लोगों की मौत हो गई थी। हिंसा में 300-400 लोग शामिल थे। पुलिस काॅन्स्टेबल को सस्पेंड करने के विरोध में भीड़ ने एसपी और डीसी ऑफिस पर धावा बोल दिया था। इस हिंसा में 40 से अधिक लोग घायल हुए थे।

Advertisement

मोरेह इलाके में 17 जनवरी को उग्रवादियों ने सुरक्षाबलों की गाड़ी पर हमला कर दिया। इसमें 2 जवानों की मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा एक कुकी महिला की जान भी चली गई थी। इतना ही कुकी विद्रोहियों ने एक चौकी पर भी बम फेंके और गोलीबारी की। अस्थायी पोस्ट पर गोेले दागे। जिससे आसपास खड़े कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे। बता दें कि मणिपुर मे कुकी और मैतेई के बीच आरक्षण को लेकर हिंसा जारी है। राज्य में अब तक 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं। करीब 65 हजार लोग अपना घर छोड़कर कैंपों में रहने को मजबुर हैं।

ये भी पढ़ेंः BJP का प्रचार करने की खौफनाक सजा, नक्‍सल‍ियों ने पूर्व सरपंच को मौत के घाट उतारा

ये भी पढ़ेंः ‘TMC आतंकी पार्टी घोषित हो… ममता को गिरफ्तार…’ संदेश खाली को लेकर बोले शुवेंदु अधिकारी

Advertisement
Tags :
CRPFmanipur militant attackManipur newsmanipur violence
Advertisement
Advertisement