खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Sabarimala Temple: सबरीमाला मंदिर में रिकॉर्ड भीड़, 1 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने दर्शन के लिए की बुकिंग

01:24 PM Dec 12, 2022 IST | Om Pratap
Advertisement

Sabarimala Temple: सबरीमाला मंदिर में दर्शन के लिए रिकॉर्ड बुकिंग हुई, जिसके बाद सोमवार को मंदिर में 1 लाख से अधिक श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। मंदिर के अधिकारियों के अनुसार, 1,07,260 भक्तों ने सोमवार के लिए दर्शन का समय बुक किया है। भारी भीड़ को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

Advertisement

सबरीमाला के विशेष अधिकारी हरिश्चंद्र नाइक ने कहा कि मंदिर पहुंचे भक्तों को नियंत्रित और अलग-अलग गुट में बांटकर पम्पा से सन्निधानम तक ले जाया जाएगा। इसके लिए हर प्वाइंट पर पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है। भक्तों की भीड़ के कारण किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए एहतियाती उपाय किए गए हैं। यातायात को नियंत्रित करने के लिए पुलिस के अलावा, आरएएफ और एनडीआरएफ कर्मियों की सेवाओं का भी उपयोग किया जाएगा।

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा का 97वां दिन, राहुल गांधी ने जीनापुर शुरू की पदयात्रा

Advertisement

दर्शन के लिए बढ़ाया गया समय

अधिकारियों ने कहा कि दर्शन का समय एक घंटा बढ़ा दिया गया है। सबरीमाला दर्शन के लिए 13 दिसंबर को करीब 77,216 और 14 दिसंबर को 64,617 लोगों ने ऑनलाइन बुकिंग कराई थी। शनिवार को शाम 5 बजे तक करीब 60,000 लोगों ने सबरीमाला दर्शन किए।

Gujarat New CM: भूपेंद्र पटेल दूसरी बार बने गुजरात के CM, मेमनगर के पार्षद से अब तक का ऐसा रहा सफर

पहले छह दिनों में 2.5 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

केरल देवस्वोम विभाग के मंत्री के राधाकृष्णन ने कहा कि इससे पहले 24 नवंबर को 2.5 लाख से अधिक तीर्थयात्रियों ने केरल के पतनमथिट्टा जिले के सबरीमाला में भगवान अयप्पा मंदिर में चल रहे तीर्थयात्रा सीजन के पहले छह दिनों में दर्शन किए।

मंत्री ने कहा, “इस तीर्थयात्रा के पहले छह दिनों में 2,61,874 तीर्थयात्री सबरीमाला के दर्शन कर चुके हैं। संकेत हैं कि आने वाले दिनों में श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ेगी।”

और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(https://fujifilm-x.com)

Advertisement
Tags :
annual pilgrimage seasondarshan timings at Sabrimalalord ayyappaMandalam Makaravilakkurecord footfall at SabrimalaSabarimala TempleSabrimala temple devotees
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement