होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

मुंबई पुलिस को क्यों नहीं मिल सकती लॉरेंस बिश्नोई की कस्टडी? जानें कैसे ऑपरेट करता है पूरा गैंग?

Lawrence Bishnoi Custody to Mumbai Police: बाबा सिद्दीकी की मौत की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई ने ली है। मगर इसके बावजूद मुंबई पुलिस चाहकर भी लॉरेंस बिश्नोई तक नहीं पहुंच सकती है। आखिर इसकी क्या वजह है? आइए जानते हैं...
12:04 PM Oct 14, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Lawrence Bishnoi Custody to Mumbai Police: महाराष्ट्र की मशहूर हस्ती बाबा सिद्दीकी की मौत के बाद एक बार फिर लॉरेंस बिश्नोई का नाम मीडिया में सुर्खियां बटोर रहा है। बिश्नोई गैंग ने इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ली है। खबरों की मानें तो सलमान खान के करीबी होने के कारण बिश्नोई गैंग ने बाबा सिद्दीकी को निशाना बनाया है। इससे पहले भी लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गे कई बार सलमान पर जानलेवा हमला कर चुके हैं। अब यह बात किसी से छिपी नहीं है कि सलमान खान समेत कई लोगों को लॉरेंस बिश्नोई से खतरा है। मगर इसके बावजूद मुंबई पुलिस लॉरेंस बिश्नोई की कस्टडी नहीं ले पा रही है। आखिर इसकी क्या वजह है?

Advertisement

बिश्नोई तक नहीं पहुंची मुंबई पुलिस

रविवार की सुबह लॉरेंस बिश्नोई ने महाराष्ट्र में हुए NCP नेता बाबा सिद्दीकी की मौत की जिम्मेदारी ली। मुंबई पुलिस ने बाबा सिद्दीकी पर गोलियां चलाने वाले शूटर्स को भी हिरासत में लिया। शुरुआती जांच में ही शूटर्स का ताल्लुक बिश्नोई गैंग से होने की पुष्टि कर दी गई। इसके बावजूद मुंबई पुलिस लॉरेंस बिश्नोई तक नहीं पहुंच सकी।

यह भी पढ़ें- धमकी, फायरिंग और मर्डर… जेल में बैठे-बैठे Lawrence Bishnoi ने कैसे उड़ाई Salman Khan की नींद?

कहां फंसा है पेंच?

बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई इस समय गुजरात के अहमदाबाद स्थित साबरमती जेल में बंद है। लॉरेंस बिश्नोई की कस्टडी गुजरात पुलिस के हाथ में है। ऐसे में अगर मुंबई पुलिस को बिश्नोई की कस्टडी लेनी है, तो उन्हें गृह मंत्रालय से मंजूरी लेनी होगी। दरअसल गृह मंत्रालय ने लॉरेंस बिश्नोई की कस्टडी ट्रांसफर करने पर रोक लगा रखी है। यह रोक अगस्त 2024 तक के लिए थी, लेकिन खबरों की मानें तो अब इसे बढ़ा दिया गया है।

Advertisement

1 दर्जन से ज्यादा केस दर्ज

लॉरेंस बिश्नोई को ड्रग तस्करी के केस में गिरफ्तार किया गया था। तभी से वो साबरमती जेल में बंद है। बिश्नोई के खिलाफ 1 दर्जन से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं। पंजाब के मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की मौत के पीछे भी लॉरेंस बिश्नोई का ही हाथ था। वहीं लॉरेंस बिश्नोई ने इसी साल अप्रैल के महीने में सलमान खान के घर पर फायरिंग करवाई थी।

कैसे काम करता है बिश्नोई गैंग?

लॉरेंस बिश्नोई बेशक जेल में है, मगर बिश्नोई गैंग का दारोमदार विदेश में बैठे 3 गैंगस्टर्स संभाल रहे हैं। लॉरेंस बिश्नोई का भाई अनमोल बिश्नोई, गोल्डी बरार और रोहित गोदार गैंग से जुड़े सारे हमले करवाते हैं। नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) के आंकड़ों की मानें तो बिश्नोई गैंग के पास 700 शूटर्स मौजूद हैं। यह गैंग अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के नक्शे कदम पर चलने की कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़ें- ‘यूपी में होते बाबा सिद्दीकी तो योगी ने करवा दिया होता एनकाउंटर’, रॉ के पूर्व अधिकारी के बयान ने मचाया बवाल

Open in App
Advertisement
Tags :
Baba Siddiquegangster Lawrence Bishnoi
Advertisement
Advertisement