होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

लॉरेंस बिश्नोई का प्लान हुआ फेल, लोकसभा चुनाव से पहले रची जा रही थी बड़ी साजिश

Lawrence Bishnoi Hashim Baba: लॉरेंस बिश्नोई गैंग के करीबी हाशिम बाबा का हथियारों का कंसाइमेंट पकड़ा गया है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है, जो हथियारों की डिलिवरी हाशिम बाबा गैंग को करता था।
05:22 PM Apr 04, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Lawrence Bishnoi Hashim Baba
Advertisement

Lawrence Bishnoi Hashim Baba (विमल कौशिक, नई दिल्ली): लोकसभा चुनाव से पहले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का बड़ा प्लान फेल हो गया है। दिल्ली पुलिस ने हथियारों का एक बड़ा कंसाइनमेंट पकड़ा है। जानकारी के अनुसार, इस कंसाइनमेंट की सप्लाई लॉरेंस बिश्नोई के करीबी गैंगस्टर हाशिम बाबा गैंग को होनी थी। दिल्ली पुलिस ने अवैध हथियारों के कंसाइनमेंट को जप्त कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। इसमें लोकसभा चुनाव से पहले किसी बड़ी साजिश की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता। इस मामले में नॉर्थ ईस्ट जिला पुलिस ने हथियार सप्लायर अदनान को गिरफ्तार किया है। इसके पास से 8 पिस्टल और 80 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं।

Advertisement

लूट के आरोप में बंद था आरोपी

डीसीपी नार्थ ईस्ट जॉय टर्की के मुताबिक लूट के मामले में आरोपी जेल में बंद था। उसी समय वो इंटरस्टेट हथियार सप्लाई करने वाले सदस्यों के संपर्क में आया था। उसे गैंग के सदस्यों ने अच्छे पैसे और बेहतर जिंदगी जीने का लालच दिया। जिससे अदनान अपराध की इस दुनिया में शामिल हो गया।

हाशिम बाबा गैंग को की जानी थी डिलिवरी

दरअसल, दिल्ली पुलिस को एक इनपुट मिला कि अदनान हथियारों का जखीरा लेकर दिल्ली के वेलकम इलाके में आने वाला है। ये भी बताया गया कि हथियारों की डिलिवरी हाशिम बाबा गैंग को की जानी है। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने वेलकम थाना इलाके में ट्रैप लगाया और पहचान करने के बाद सप्लायर को दबोच लिया गया।

आरोपी ने पूछताछ में किए कई खुलासे

अदनान ने पूछताछ में कई खुलासे किए हैं। उसने बताया कि वह हथियारों की खेप खुर्जा बुलंदशहर यूपी से खरीदता था। उसके बाद दिल्ली में गैंगस्टर के गुर्गों को सप्लाई करता। हाशिम बाबा गैंग, छेनू गैंग के सदस्य इन्हीं हथियारों के दम पर बड़ी वारदातों को अंजाम देते। जिसमें मर्डर, फायरिंग और एक्सटॉर्शन जैसी वारदातें शामिल हैं। बताया जा रहा है कि सप्लायर अदनान जेल में गैंगस्टर हाशिम बाबा से मिला था और तभी से हाशिम बाबा के संपर्क में बना हुआ था। फिलहाल पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है और अन्य गैंग मेंबर्स की तलाश की जा रही है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: कौन है योगेश टुंडा? गैंगस्टर काला जठेड़ी के बाद बना दूल्हा, लॉरेंस बिश्नोई से है गहरा रिश्ता

Open in App
Advertisement
Tags :
Lawrence bishnoilok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement