चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जून के पहले सप्ताह में 5 दिन बंद रहेगी शराब की दुकानें, सामने आया बड़ा कारण

Liquor shops Closed: लोकसभा चुनाव 2024 के रिजल्ट और विधान परिषद् चुनाव के मतदान और रिजल्ट के कारण प्रदेश में जून के पहले सप्ताह के 5 दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी। इस दौरान सभी बार भी बंद रहेंगे।
10:26 PM May 31, 2024 IST | Rakesh Choudhary
जून के पहले सप्ताह में 5 दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें
Advertisement

Liquor shops Closed In First Week of June: कर्नाटक में लोकसभा और विधानपरिषद् चुनाव के परिणाम का दिन होने के कारण जून के पहले सप्ताह में 5 दिनों के लिए कर्नाटक में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा। जानकारी के अनुसार कर्नाटक में विधान परिषद् चुनाव के लिए वोटिंग होनी है तथा लोकसभा चुनाव की मतगणना के कारण कर्नाटक में शराब की बिक्री पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा। वहीं 6 जून को शुष्क दिवस रहेगा क्योंकि इस दिन विधान परिषद् चुनाव के लिए मतणगना होगी।

Advertisement

चुनाव आयोग ने ये आदेश जनप्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 1951 के अनुसार जारी किए हैं। जिसमें मतदान से 48 घंटे पहले शराब की ब्रिकी और खपत पर प्रतिबंध लगाने का प्रावधान है। राज्य आबकारी विभाग के अधिकारियों के अनुसार इन सभी तिथियों पर शराब के उत्पादन, बेचने और स्टोरेज करने पर प्रतिबंध रहेगा।

अधिकारियों की मानें तो चुनाव आयोग का यह आदेश शराब की दुकानों, बार, होटल, रेस्टाॅरेंट और शराब परोसने वाले किसी भी स्थान पर लागू होगा। ऐसे में राज्य की सभी शराब की दुकानों पर जबरदस्त भीड़ देखने को मिली। बता दें कि कर्नाटक की 28 लोकसभा सीटों के लिए 26 अप्रैल और 7 मई को दो चरणों में वोटिंग हो चुकी है। जबकि परिणाम सभी 543 सीटों के साथ 4 जून को घोषित किए जाएंगे। वहीं विधान परिषद चुनाव के लिए भी 28 मई को नेाटिफिकेशन जारी हो चुका है।

ये भी पढ़ेंः चेन्नई में दुकान पर बिक रहा था ‘मां का दूध’, 50 बोतल कीं सील तो मालिक ने दिया अजीब जवाब 

Advertisement

ये भी पढ़ेंः Explainer: कैसे रिकॉर्ड किया जाता है न्यूनतम और अधिकतम तापमान? आसान शब्दों में समझिए

Advertisement
Tags :
KarnatakaLiquor Shop CloseLok Sabha Election 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement