खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्रिकेट के बाद सियासी पिच पर यूसुफ पठान का जलवा, कांग्रेस के 5 बार के विनर को दी मात

Lok Sabha Election 2024: भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और टीएमसी नेता यूसुफ पठान ने क्रिकेट की पिच के बाद सियासी पिच पर भी जलवा बरकरार रखा है। यूसुफ ने बहरामपुर पर कांग्रेस के दिग्गज नेता को धूल चटा दिया है।
06:50 PM Jun 04, 2024 IST | Abhinav Raj
यूसुफ पठान।
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आ रहे हैं। अभी तक के रुझानों के हिसाब से एक बार फिर से एनडीए गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। बीजेपी लगातार तीसरी बार केंद्र में सरकार बना सकती है। हालांकि इंडिया गठबंधन ने भी इस चुनाव में कमाल कर दिखाया है। कांग्रेस और इंडिया गठबंधन को अभी तक के रुझानों के हिसाब से 230 से अधिक सीटें मिलने वाली है। कांग्रेस भी इस चुनाव में सेंचुरी लगाते दिख रही है। इस चुनाव में पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और टीएमसी नेता यूसुफ पठान ने कमाल कर दिखाया है। यूसुफ ने पश्चिम बंगाल के बहरामपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के ऐसे दिग्गज को मात दे दी है, जो इस सीट पर लगातार 5 बार से जीतते आ रहे थे।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- वाराणसी में कैसे फीका पड़ गया मोदी का मैजिक? जीते तो जरूर पर इतने लाख वोटों का नुकसान

70 हजार वोटों से यूसुफ की जीत

टीएमसी नेता को बहरामपुर सीट पर 70 हजार से अधिक वोटों से जीत मिली है। यूसुफ ने एकतरफा मात कांग्रेस चीफ अधीर रंजन चौधरी को दी है। यह सीट शुरुआत से ही काफी सुर्खियों में थी। पहले से ही माना जा रहा था कि इस सीट पर कांटे की टक्कर होने वाली है। इस लोकसभा सीट पर एक ओर कांग्रेस के दिग्गज नेता अधीर रंजन चौधरी थे, तो दूसरी ओर टीएमसी नेता यूसुफ पठान थे। आखिरकार यूसुफ ने इस सीट पर 70 हजार से अधिक वोटों से अपना कब्जा जमा लिया है। इससे कांग्रेस को करारा झटका लगा है।


ये भी पढ़ें:- हार कर भी जीत गई INDIA! यहां समझें लोकसभा चुनाव के नतीजों के मायने

Advertisement

30 सीटों पर हो सकता है टीएमसी का कब्जा

ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने कमाल कर दिया है। पश्चिम बंगाल में कुल 42 लोकसभा सीटें हैं, जिनमें से टीएमसी 30 सीटों पर जीत दर्ज करते दिख रही है। इसके अलावा इस बार बीजेपी सिर्फ 11 सीटों पर जीत दर्ज करती दिख रही है, जबकि एक सीट कांग्रेस पार्टी के नाम दर्ज हो सकता है।

Advertisement
Tags :
Lok Sabha Election 2024Rahul Gandhiyusuf pathan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement