होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'JNU कांड, पिता कहते देशद्रोही'; Shehla Rashid कौन, PM मोदी के कश्मीर दौरे से पहले सुर्खियों में क्यों आई?

Shehla Rashid Praised PM Modi Salaam Modiji: कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कट्टर आलोचक रहीं शेहला रशीद ने एक बार फिर उनकी तारीफ की है। शेहला रशीद PM मोदी के कश्मीर दौरे पर पहले काफी सुर्खियों में हैं। जब कश्मीर से धारा 370 हटाई गई थी, तब शेहला ने कश्मीर के हालातों के प्रधानमंत्री और भाजपा को जिम्मेदार ठहराते हुए काफी आलोचना की थी।
09:49 AM Mar 07, 2024 IST | Khushbu Goyal
शेहला राशिद ने एक बार फिर प्रधानमंत्री की तारीफों के पुल बांधे हैं।
Advertisement

Shehla Rashid Praised PM Modi Kashmir Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू कश्मीर जा रहे हैं। वे श्रीनगर में करीब 5 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे, जिसमें प्रतिष्ठित मुस्लिम तीर्थस्थलों में से एक हजरतबल दरगाह की विकास परियोजना भी शामिल है, लेकिन उनके दौरे से पहले उनकी कट्टर आलोचक रहीं शेहला रशीद काफी सुर्खियों में हैं, क्योंकि शेहला ने एक बार फिर PM मोदी की तारीफ की और अपने X हैंडल पर पोस्ट लिखकर #salaammodiji भी लिखा।

Advertisement

देखिए शेहला रशीद ने प्रधानमंत्री ने लिए क्या-क्या लिखा?

 

Advertisement

 

शेहला पहले भी एक इंटरव्यू में प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा की काफी तारीफ कर चुकी हैं, जबकि वे कभी भाजपा और PM मोदी की कट्टर आलोचक थीं, सुनिए क्या कहा था‌?

 

शेहला राशिद के बारे में अहम जानकारियां

- जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर की रहने वाली हैं।
- NIT श्रीनगर से कंप्यूटर इंजीनियरिंग की डिग्री होल्डर हैं।
- HCL टेक्नोलॉजी में बतौर इंजीनियर नौकरी की।
- JNU से समाजशास्त्र में MA, MPHIL, PHD की।
- जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (JNUSU) की उपाध्यक्ष रहीं।
- ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (AISA) की सदस्य रहीं।

 

JNU कांड से नाता, देशद्रोह-राजद्रोह केस

शेहला ने कन्हैया कुमार, उमर खालिद की रिहाई के लिए छात्र आंदोलन छेड़ा था। फरवरी 2016 में JNU में भारत विरोधी नारेबाजी की थी। इसलिए पुलिस ने उनके खिलाफ देशद्रोह का आरोप लगाकर उन्हें गिरफ्तार किया गया। 18 अगस्त 2019 को ट्वीट करके भारतीय सेना पर कश्मीर के लोगों पर अत्याचार करने के आरोप भी लगाए थे। इसका विरोध जताते हुए सेना ने शेहला के खिलाफ दिल्ली पुलिस स्टेशन में राजद्रोह का केस दर्ज कराया था।

 

पिता ने मनी लॉन्ड्रिंग और देशद्रोह के आरोप लगाए

शेहला पर उनके पिता अब्दुल रशीद शौरा ने मनी लॉन्ड्रिंग और देशद्रोह के आरोप लगाए थे। शेहला के पिता का कहना है कि वह कश्मीर में हुर्रियत जैसी पार्टी बनाना चाहती है। युवाओं को बहकाकर अलगाववाद से जोड़ना चाहती है। टेरर फंडिंग के आरोप झेल चुके बिजनसमैन जहूर अमहद शाह वटाली ने शेहला को अपनी JKPM पार्टी की मेंबर बनने के लिए 3 करोड़ रुपये ऑफर किए हैं। शेहला पर देशविरोध गतिविधियां करने का आरोप लगाते हुए उसके पिता उसे देशद्रोही भी बता चुके हैं।

शेहला राजनीति में भी आजमा चुकी किस्मत

शेहला राशिद साल 2017 में अचानक नेशनल कॉन्फ्रेंस की मेंबर बन गई थीं। इसके बाद IAS की नौकरी छोड़ कर राजनीति में आए शाह फैजल की पार्टी JKPM की मेंबर बनी, लेकिन फिर अचानक ही संन्यास का ऐलान कर दिया।

कश्मीर से धारा 370 हटाने का किया था विरोध

शेहला राशिद ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का विरोध किया था। उसने कई विवादित बयान दिए थे। शेहला ने जम्मू कश्मीर के हालातों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को, उनकी नीतियों को जिम्मेदार ठहराते हुए विरोधी बयानबाजी की थी। विरोध प्रदर्शन, उग्रवाद, घुसपैठ की घटनाओं पर राजनीति करने के आरोप लगाए थे।

Open in App
Advertisement
Tags :
Bhartiya Janta Partylok sabha election 2024pm narendra modishehla Rashidspecial-news
Advertisement
Advertisement