चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कांग्रेस ने जारी की 13वीं लिस्ट, मनोज तिवारी के खिलाफ किया चौंकाने वाले नाम का ऐलान

Congress Candidate List : लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने 10 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। यह कांग्रेस के उम्मीदवारों की 13 वीं लिस्ट है।
08:58 PM Apr 14, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Congress Candidate List : लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने 10 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। यह कांग्रेस की उम्मीदवारों की 13 वीं लिस्ट है। इस लिस्ट में दिल्ली की तीन लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। कांग्रेस ने चौंकाने वाले नाम का ऐलान किया है। मनोज तिवारी के खिलाफ कांग्रेस ने कन्हैया कुमार को उम्मीदवार बनाया है।

Advertisement

कांग्रेस ने दिल्ली की चांदनी चौक लोकसभा सीट से जेपी अग्रवाल और उत्तर पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार और उत्तरी पश्चिमी दिल्ली उदित राज को मैदान में उतारा है।

पंजाब की 6 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान

Advertisement

इसके साथ ही कांग्रेस ने पंजाब की 6 सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की है। अमृतसर से गुरजीत सिंह औजला, जालंधर से चरण जीत सिंह चन्नी, फतेहगढ़ साहिब से अमर सिंह, भटिंडा से जीत मोहिंदर सिंह सिद्धू, संगरूर से सुखपाल सिंह खैरा को मैदान में उतारा है। वहीं पटियाला से डॉ धर्मवीर गांधी को कांग्रेस ने टिकट दिया है।

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश की एक लोकसभा सीट इलाहाबाद से भी उम्मीदवार का ऐलान हुआ है। कांग्रेस ने इस ऐतिहासिक सीट सेउज्जवल रेवती रमन सिंह को उम्मीदवार बनाया है। उज्जवल रमण सिंह समाजवादी पार्टी नेता कुंवर रेवती रमण सिंह के बेटे हैं। उज्जवल रमण सिंह साल 2004 और 2017 में सपा के टिकट पर चुनाव जीतकर विधायक बन चुके हैं। उज्जवल सिंह के पिता कुंवर रेवती रमण सिंह अभी भी समाजवादी पार्टी में हैं।

यह भी पढ़ें : गुजरात चुनाव मैदान में उतरे ‘बागी’, BJP ने बिछाया ‘रेड कार्पेट’ तो कांग्रेस ने भी कसी कमर

बता दें इलाहाबाद सीट से रीता बहुगुणा जोशी मौजूदा सांसद हैं लेकिन इस बार उनका टिकट कट गया है। बीजेपी ने नीरज त्रिपाठी को टिकट दिया है जो पूर्व राज्यपाल पंडित केसरी नाथ त्रिपाठी के बेटे हैं।

 

 

Advertisement
Tags :
congresslok Sabha Elections 2024Manoj Tiwari
Advertisement
Advertisement