चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'मुसलमान खतरे में...पुलवामा के लिए PM जिम्मेदार...' फारूक अब्दुल्ला ने फिर अलापा पाकिस्तान राग

Farooq Abdullah Slams PM Modi: लोकसभा चुनाव 2024 का आधा सफर पूरा हो चुका है। इस बीच नेशनल काॅन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि आज देश में मुस्लिमों के घर और मस्जिद तोड़े जा रहे हैं। उन्होंने पुलवामा हमले को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा।
09:10 PM May 07, 2024 IST | Rakesh Choudhary
फारूक अब्दुल्ला ने पीएम मोदी पर साधा निशाना।
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में आज तीसरे चरण का मतदान पूरा हो चुका है। चुनाव आयोग के मुताबिक 7 बजे तक 93 सीटों पर 64 प्रतिशत वोटिंग हुई है। ऐसे में लोकसभा की 543 सीटों में से 283 सीटों पर वोटिंग पूरी हो चुकी है। देश में चौथे चरण का मतदान 13 मई को होगा। इस बीच पीएम मोदी से लेकर राहुल गांधी तक एक बार फिर सभी नेता प्रचार में व्यस्त हो गए हैं। इस बीच नेशनल काॅन्फ्रेंस अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बीजेपी और मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पुलवामा हमले में 40 सीआरपीएफ जवानों की शहादत के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार है। इन लोगों ने राजनीतिक फायदे के लिए सारा दोष पाकिस्तान पर मढ़ दिया।

Advertisement

पुलवामा में एक रैली को संबोधित करने पहुंचे फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हमारे जवान शहीद हो रहे हैं, आप कब तक हमारे जवानों को शहीद करेंगे? उन्होंने कहा कि पुलवामा में जो 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हुए, उनके बारे में गवर्नर ने खुद कहा था कि कार बम तीन हफ्ते से यहां घूम रहा था और जब हमला हुआ तो पीएम किसी जंगल में फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थे। अब्दुल्ला ने कहा, पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पीएम से कहा कि ये जवान हमारी गलती की वजह से शहीद हुए हैं, तो पीएम ने उन्हें यह निर्देश देकर चुप करा दिया कि इसके लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।

क्या भगवान राम सिर्फ भाजपा के हैं

फारूक अब्दुल्ला ने सवाल उठाते हुए कहा कि वे दावा करते हैं कि कश्मीर में शांति है, अगर ऐसा है तो मेरे आसपास सुरक्षा के लिए भारी संख्या में सेना की तैनाती क्यों है? फारूक अब्दुल्ला ने उन घटनाओं का हवाला देते हुए चिंता व्यक्त की कि देश में मुसलमान खतरे में हैं, इस देश में जबरन मुस्लिमों से जयश्री राम बुलवाया जाता है। उन्होंने सवाल किया कि क्या भगवान राम सिर्फ बीजेपी के हैं?

भाजपा हमारे घर-मस्जिद नष्ट कर रही

उन्होंने कहा कि यह देश स्वतंत्र है और यहां रहने वाले लोगों को अपनी पसंद के अनुसार स्वतंत्र रूप से रहने का पूरा अधिकार है लेकिन, यह देश अधिक समय तक स्वतंत्र नहीं रहेगा। फारूक ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा सबका साथ, सबका विकास, का दावा करती है लेकिन वे वास्तव में सबका बेड़ा गर्क कर रहे हैं। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि भाजपा ने मस्जिदों और घरों को नष्ट कर दिया है, इसलिए हमारी पार्टी ने भी गांधीजी की विचारधारा को लेकर चलने वाले इंडिया गठबंधन के साथ समझौता किया है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः SC ने बंगाल के 25 हजार शिक्षकों को दी फिलहाल राहत, HC के नौकरी समाप्त करने के फैसले पर लगाई रोक

ये भी पढ़ेंः भाजपा के खिलाफ चुनाव आयोग का बड़ा एक्शन, X से BJP Karnataka की पोस्ट हटाने को कहा

Advertisement
Tags :
Farooq Abdullahjammu kashmirlok sabha election 2024pm narendra modi
Advertisement
Advertisement