होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

भाजपा को बड़ा झटका, पार्टी की दिग्गज नेता का इस्तीफा, जॉइन की BJD, बोलीं- पसीना बहाया, कुछ नहीं मिला

BJP Vice President Resigns Joined BJD: भाजपा की दिग्गज नेता ने इस्तीफा दे दिया है और नवीन पटनायक की पार्टी जॉइन कर ली है। वे अब चुनाव उम्मीदवार हो सकती हैं। वहीं चुनावी सरगर्मियों के बीच इस इस्तीफे को भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।
01:25 PM Apr 07, 2024 IST | Khushbu Goyal
Odisha BJP Vice President Lekhasri Samantasinghar
Advertisement

BJP Vice President Resigns Joined BJD: लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मियों के बीच भाजपा को बड़ा झटका लगा है। पार्टी का एक और विकेट गिर गया है। दरआल, ओडिशा में भाजपा की उपाध्यक्ष लेखाश्री सामंतसिंघर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने आज ही भाजपा से इस्तीफा देकर नवीन पटनायक की बीजू जनता दल (BJD) जॉइन कर ली है। वे बालासोर से पार्टी की चुनाव उम्मीदवार हो सकती हैं। लेखाश्री भृगु बक्शीपात्रा के बाद भाजपा ओडिशा की दूसरी उपाध्यक्ष हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव के पहले फेज की वोटिंग से ठीक पहले भाजपा को झटका दिया और दूसरी पार्टी में जाकर टिकट हासिल किया।

Advertisement

 

ईमानदारी से मेहनत के बावजूद विश्वास नहीं मिला

ओडिशा भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल को संबोधित अपने इस्तीफे में लेखाश्री ने पार्टी नेतृत्व का विश्वास हासिल करने में अपनी विफलता को इस्तीफा देने का प्राथमिक कारण बताया। मैंने पिछले 10 वर्षों से भारतीय जनता पार्टी के लिए अपना खून-पसीना बहाया है। हालांकि पूरी ईमानदारी और कड़ी मेहनत के बावजूद, मैं नेतृत्व का विश्वास हासिल नहीं कर सकी। इसलिए, मुझे लगता है कि मेरे पास करने के लिए कुछ भी नहीं बचा है। ओडिशा के लोगों की सेवा करने की मेरी इच्छा बाधित हो रही है। इसलिए इस्तीफा दिया। लेखाश्री रविवार को पार्टी सांसद मानस मंगराज और सस्मित पात्रा की मौजूदगी में बीजद में शामिल हुईं।

Advertisement

यह भी पढ़ें:Mamta Banerjee के गुंडों ने मुझे पीटा…कौन हैं एक्ट्रेस-सांसद Locket Chatterjee? जिन पर TMC वर्करों ने किया हमला

लेखा ने पार्टी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई

बीजद के राज्य मुख्यालय में 'संखा भवन' में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने बीजद के प्रति आभार व्यक्त किया और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व में की गई विकासात्मक कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि मैं अपनी कड़ी मेहनत को मान्यता नहीं देता। मुझे स्वीकार करने के लिए मैं बीजद को धन्यवाद देती हूं। मैं मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की विकासात्मक गतिविधियों से प्रेरित हूं। मैं बीजद के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगी।

बता दें कि बीजद ने अभी तक बालासोर लोकसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है, जिससे लेखाश्री की संभावित उम्मीदवारी के बारे में अटकलें लगाई जा रही हैं। राजनीति में महिलाओं के प्रतिनिधित्व पर जोर देने के लिए जानी जाने वाली बीजद ने 2019 के लोकसभा चुनाव में 21 में से 7 महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था। पार्टी ने आगामी चुनाव के लिए अब तक केवल 6 महिला उम्मीदवारों को नामांकित किया है।

यह भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल को एक और राहत, गोवा कोर्ट ने खारिज की याचिका, ‘पैसे लो वोट दो’ पर दिया था बयान

Open in App
Advertisement
Tags :
Bhartiya Janta Partylok sabha election 2024pm narendra modi
Advertisement
Advertisement