होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: कौन हैं पद्मजा वेणुगोपाल, जो केरल में खिलाएंगी कमल

Lok Sabha Election 2024 : देश में कुछ ही दिनों में लोकसभा चुनाव की तारीख की घोषणा हो सकती है। इसे लेकर पार्टियों में जोड़-तोड़ की राजनीति चल रही है। इस बीच केरल में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा। कांग्रेस के दिग्गज नेता के करुणाकरण की बेटी पद्मजा वेणुगोपाल ने भाजपा जॉइन कर ली।
04:50 PM Mar 07, 2024 IST | Deepak Pandey
केरल में पद्मजा वेणुगोपाल भाजपा में हो सकती हैं शामिल।
Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव का महासमर शुरू होने वाला है। राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारी तेज कर दी है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) का सबसे ज्यादा फोकस दक्षिणी राज्यों में है। पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में केरल में भाजपा का खाता नहीं खुला था, इसलिए पार्टी इस बार दूसरे दलों के बड़े परिवार में सेंध लगा रही है। केरल के पूर्व सीएम के करुणाकरण की बेटी पद्मजा वेणुगोपाल भाजपा में शामिल हो गईं। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। आइए जानते हैं कि कौन हैं पद्मजा वेणुगोपाल।

Advertisement

पिछले दिनों कांग्रेस के दिग्गज नेता एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी ने केरल में भाजपा का दामन थाम लिया था। पार्टी ने उन्हें केरल की पत्तनमतिट्टा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है। एक और कांग्रेस के सीनियर लीडर के करुणाकरण की बेटी पद्मजा वेणुगोपाल भी बीजेपी में शामिल हो गई हैं। भाजपा पद्मजा वेणुगोपाल को अपने पाले में करके केरल में कांग्रेस को बड़ी चुनौती देने के मूड में है।

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव से पहले योगी सरकार का बड़ा तोहफा, नोएडा मेट्रो का होगा विस्तार, सामने आई डिटेल

Advertisement

करुणाकरण की बेटी हैं पद्मजा वेणुगोपाल

पद्मजा वेणुगोपाल कांग्रेस के दिग्गज नेता के करुणाकरण की बेटी हैं। पिता करुणाकरण जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी करीबी माने जाते थे। वे सीएम से लेकर केंद्रीय मंत्री तक रहे। पद्मजा ने स्नातक किया है और उनके पति एक डॉक्टर हैं। नायर समुदाय से आने वाली पद्मजा वेणुगोपाल साल 2004 में लोकसभा चुनाव और 2016-21 में विधानसभा चुनाव हार गई थीं। उन्होंने गुरुवार को भाजपा का दामन थाम लिया है।

केरल में भाजपा को मिलेगी मजबूती

अनिल एंटनी के बाद पद्मजा वेणुगोपाल के आने से भाजपा को केरल में मजबूती मिलेगी। दोनों नेताओं को अपने परिवार का फायदा मिलेगा, जिससे इस लोकसभा चुनाव में पार्टी केरल में कुछ सीटें झटक सकती है। बताया जा रहा है कि भाजपा की ओर से पद्मजा वेणुगोपाल लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं।

यह भी पढ़ें : अयोध्या राम मंदिर में रोजाना क्यों कम हो रहे भक्त? शत्रुध्न सिन्हा ने भाजपा पर निशाना साध बताई वजह

कांग्रेस नेता मुरलीधरन ने भाजपा पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता पद्मजा वेणुगोपाल के भाजपा में शामिल होने पर पार्टी नेता के मुरलीधरन ने कहा कि पद्मजा का यह एक दुर्भाग्यपूर्ण फैसला है। उन्होंने ऐसे समय में यह निर्णय लिया है, जब कांग्रेस केरल की सभी 20 सीटें जीतने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। पार्टी में उनका एक अलग ही महत्व है। पद्मजा के जॉइन कराने से भाजपा को कोई फायदा नहीं होने वाला है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Congress leaderKerala Newslok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement