खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Exclusive: पीएम मोदी पर बरसीं प्रियंका गांधी, बोलीं- एक बार जनता के मुद्दे पर लड़ लें, जीत नहीं पाएंगे

Priyanka Gandhi Interview: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी इन दिनों रायबरेली में डेरा जमाए हुए हैं। वह राहुल गांधी के लिए प्रचार कर रही हैं।
12:33 AM May 13, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Priyanka Gandhi
Advertisement

Priyanka Gandhi Interview: उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट देश की सबसे हॉट सीट बनी हुई है। इस बार यहां से राहुल गांधी मैदान में हैं। जिनके लिए उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोर्चा संभाल लिया है। राहुल गांधी और कांग्रेस प्रियंका गांधी कल यहां चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। पिछले कुछ दिनों से रायबरेली में डेरा जमाए बैठीं प्रियंका गांधी अपनी हर चुनावी सभा में काफी मुखर दिखाई दे रही हैं। वह बेबाक बात के जरिए बीजेपी को आड़े हाथों लेने का कोई मौका नहीं छोड़ रहीं। रविवार को उन्होंने न्यूज 24 से खास बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कई सवालों के जवाब दिए।

Advertisement

जनता में आक्रोश 

प्रियंका गांधी ने कहा- महंगाई, बेरोजगारी हद से ज्यादा बढ़ चुकी है। मोदी सरकार की नीतियां गरीबों के लिए नहीं हैं। उन्होंने बेरोजगारी और महंगाई को कम करने के लिए कुछ भी नहीं किया है। जनता में एक आक्रोश है। साल 2014 और 2019 में जनता ने उन्हें भारी बहुमत से जिताया, उनकी उम्मीदें बहुत थीं, लेकिन वादे पूरे नहीं किए गए।

जनता हंस रही है 

प्रियंका गांधी ने कहा- पीएम मोदी पद की गरिमा का स्तर नहीं देखते हैं। वे चुनावी मंच पर कभी भैंस चोरी होने, तो कभी गहने चोरी होने की बात कहते हैं। इन सब बातों पर जनता हंस रही है। इसे देखकर जनता कह रही है कि ये मेरी बात क्यों नहीं कर रहे हैं? मेरे रोजगार, महंगाई की बात क्यों नहीं हो रही है। आपने विकास की बात की थी, वो हमारे जीवन में तो नहीं दिख रहा है।

उद्योगपतियों पर मेहरबान 

प्रियंका गांधी ने आगे मोदी सरकार पर उद्योगपतियों की मदद करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा- जनता बहुत मुश्किल में है, लेकिन ये उनकी बात नहीं करके बड़े उद्योगपतियों के कर्ज माफ कर रहे हैं। देश की संपत्तियां उन्हें दी जा रही हैं। देश के हवाई अड्डे, बंदरगाह सब दिए जा रहे हैं। लोग आत्महत्या करने को मजबूर हैं। इसके बाद प्रियंका गांधी से पूछा गया- इस सबके बावजूद प्रधानमंत्री कहते हैं कि इन लोगों की अडानी और अंबानी से सेटिंग हो गई है तो इसे आप कैसे देखती हैं? प्रियंका ने इस सवाल के जवाब में कहा- पीएम आज अपने खरबपतियों के बारे में सफाई दे रहे हैं।

Advertisement

पीएम मोदी को चुनौती 

प्रियंका गांधी ने आगे कहा- मैं प्रधानमंत्री जी को चुनौती देती हूं। बस एक बार जनता के मुद्दों पर किसी एक सभा में बात कर लें। एक बार ये बता दें कि हमने ये किया है और ये करना चाहते हैं। एक चुनाव ये बिना हिंदू-मुस्लिम, बगैर धर्म, अलगाव और ध्यान भटकाने वाली बात करके देख लें। एक चुनाव जनता के मुद्दे पर लड़ लें, ये जीत नहीं पाएंगे।

बीजेपी ने रायबरेली के लिए क्या किया? 

अमित शाह के रायबरेली के भाषण के दौरान गांधी परिवार पर 70 फीसदी पैसा अल्पसंख्यकों को दिए जाने के सवाल पर प्रियंका गांधी ने कहा- सांसद निधि का पैसा सार्वजनिक है। वह कहां गया है, वो सभी को पता है। प्रियंका गांधी ने इसके बाद सोनिया गांधी के कार्यकाल में हुए काम गिनाए। उन्होंने आगे कहा कि मैं अमित शाह से पूछना चाहती हूं कि उनकी पार्टी ने रायबरेली के लिए क्या किया?

कांग्रेस की नीति की वजह से मोदी मजबूर 

इसके बाद प्रियंका गांधी ने कहा- मोदी सरकार मुफ्त राशन का प्रचार फोटो के साथ करती है। आपको बताना चाहती हूं कि कांग्रेस सरकार ने 'राइट टू फूड' नीति के जरिए कहा था कि अनाज आम आदमी का अधिकार है। कांग्रेस की नीति की वजह से मोदी आज मजबूर हैं।

200 से ज्यादा सीटें नहीं आएंगी 

प्रियंका गांधी ने कहा कि चुनाव आयोग यदि सही तरीके से चुनाव करवा ले, तो बीजेपी को 200 से ज्यादा सीटें नहीं आएंगी। उन्होंने कहा- मैं विश्वास के साथ कह सकती हूं। जनता नाटक, नौटंकी से ऊब चुकी है। देश में 70 करोड़ नौजवान बेरोजगार हैं। उनका घोषणापत्र कहां है?

ये भी पढ़ें: Kangana Ranaut पर कांग्रेस मंत्री का विवादित बयान, बोले- कोई कंगना को बिना मेकअप देख ले, दूसरी बार नहीं देखेगा 

ये भी पढ़ें: ‘हिजाब पहनने वाली मुस्लिम महिला बनेगी देश की प्रधानमंत्री’…, पीएम की रिटायरमेंट पर भी बोले ओवैसी

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024PM Modipriyanka gandhiRahul GandhiUP Lok Sabha Election
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement