चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी हैं...' POK पर राजनाथ सिंह के दावे पर बोले फारूक अब्दुल्ला

Rajnath Singh Claims on POK: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पीओके पर दावे के बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने विवादित बयान दिया है। पूर्व सीएम ने कहा कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है। उन्होंने अपने हाथों में चूड़ियां नहीं पहनी हैं।
07:30 PM May 05, 2024 IST | Rakesh Choudhary
जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होना है। 7 मई को 12 राज्यों की 94 सीटों पर मतदान होगा। इस बीच सभी पार्टिंयां 13 मई को होने वाले चौथे चरण के प्रचार के लिए जुटी हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी आज ऐसा बयान दिया जिस पर पलटवार करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने विवादित बयान दे दिया। रक्षा मंत्री ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा कि भारत पीओके पर अपना दावा कभी नहीं छोड़ेगा। इस पर नेशनल काॅन्फ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहनी हैं।

Advertisement

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज पीटीआई को एक इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने कहा कि धारा 370 हटने के बाद जिस तरह जम्मू-कश्मीर में शांति और विकास लौटा है उसे देखकर ऐसा लग रहा है कि जल्द ही पीओके को भी भारत में विलय कराने की मांग की जाएगी। रक्षा मंत्री ने कहा कि हमें पीओके लेने के लिए किसी बल की आवश्यकता नहीं है क्योंकि लोग कहेंगे कि हमें भारत में विलय कर लीजिए। हालांकि ऐसी मांगें पीओके से आनी शुरू हो गई हैं। रक्षा मंत्री ने आगे कहा कि पीओके हमेशा से भारत का क्षेत्र था, है और रहेगा।

जम्मू-कश्मीर में जल्द होंगे विधानसभा चुनाव

इस पर पलटवार करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने पाकिस्तान की तरफदारी करने वाला बयान दे दिया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने अपने हाथों में चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं। उनके पास परमाणु बम भी है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर रक्षा मंत्री ऐसी सोच रखते हैं तो वे आगे बढ़ें। हम रोकने वाले कौन होते हैं। वहीं जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों पर बात करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि वहां जल्द ही चुनाव होंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वहां अफस्पा लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः एचडी रेवन्ना के खिलाफ पीड़िता ने लिया यू-टर्न! कर्नाटक सेक्स स्कैंडल मामले में चौंकाने वाला अपडेट

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस को बड़ा झटका, राष्ट्रीय प्रवक्ता राधिका खेड़ा ने छोड़ी पार्टी

Advertisement
Tags :
Farooq Abdullahlok sabha election 2024pakistanPoKRajnath Singh
Advertisement
Advertisement