चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

छठा चरण: दिल्ली-गुरुग्राम समेत इन जगहों पर आज बंद हो जाएंगे ठेके, फिर शनिवार की शाम खुलेंगे

Dry Day Due To Voting: लोकसभा चुनाव के छठे चरण की वोटिंग 25 मई को होनी है। इस दिन दिल्ली की सभी 7 और हरियाणा की सभी 10 सीटों पर भी मतदान होगा। इसलिए दिल्ली और हरियाणा समेत जहां भी वोटिंग होगी वहां शराब की दुकानें आज शाम बंद हो जाएंगी।
06:11 PM May 23, 2024 IST | Gaurav Pandey
Representative Image (Pexels)
Advertisement

6th Phase Voting Dry Day : लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान 25 मई को होना है। इसके तहत जहां-जहां वोटिंग होनी है वहां-वहां शराब की दुकानें आज यानी गुरुवार को बंद हो जाएंगी और फिर शनिवार की शाम खुलेंगी। दिल्ली की सातों सीटों पर मतदान होना है तो इसलिए पूरी राजधानी में शराब के ठेके शनिवार शाम तक बंद रहेंगे। इसके अलावा गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी वोटिंग है तो वहां शराब की बिक्री नहीं होगी।

Advertisement

छठे चरण में 6 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों की 58 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होनी है। इस दौरान दिल्ली की सभी सात और हरियाणा की सभी 10 सीटों पर मतदान होगा। नियमों के अनुसार जहां-जहां वोटिंग गोनी है वहां शराब की खरीद और बिक्री पर पूरी तकह से रोक रहती है। आदेश का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई का प्रावधान है। बता दें कि लोकसभा चुनाव का सातवां यानी आखिरी चरण 1 जून को आयोजित होगा। 4 जून को मतों की गिनती की जाएगी और परिणाम जारी किया जाएगा।

1 जून को आखिरी चरण, 4 को रिजल्ट

लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल पूरे जोर-शोर से लगे हुए हैं। छठा चरण काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि दिल्ली की सभी सीटों पर वोटिंग होगी। दिल्ली में इस समय आम आदमी पार्टी की सरकार है जिसके मुखिया और सीएम अरविंद केजरीवाल हाल ही में जेल से बाहर आए थे। आगामी 1 जून को उनकी जमानत की अवधि समाप्त हो जाएगी। उन्हें दिल्ली के कथित शराब नीति घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था।

Advertisement

ये भी पढ़ें: दिल्ली की सातों सीटों का कुछ ऐसा है समीकरण; देखें पूरा  Analysis

ये भी पढ़ें: तेजस्वी ने 200 पार का केक काटा, सहनी बोले- क्यों मिर्ची लगवाते हो?

ये भी पढ़ें: बीच चुनाव सपा को संजीवनी, राजा भैया ने अखिलेश को दिया समर्थन

Advertisement
Tags :
DRY DAYlok sabha election 2024special-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement