खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

यूपी के बाद अब असम में भी 'लव जिहाद' पर मिलेगी ये सजा! सीएम हिमंत बिस्वा सरमा का बड़ा ऐलान

Assam Love Jihad Law : सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ अब असम सरकार भी लव जिहाद को लेकर काफी सख्त है। सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की घोषणा की। साथ ही इसमें सजा का भी प्रावधान किया जाएगा।
08:10 PM Aug 04, 2024 IST | Deepak Pandey
लव जिहाद को लेकर असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा का बड़ा ऐलान।
Advertisement

Assam Love Jihad Law : उत्तर प्रदेश के बाद अब असम में भी लव जिहाद के खिलाफ कानून आएगा। इसे लेकर सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने रविवार को बड़ा ऐलान किया। उन्होंने भाजपा की बैठक में कहा कि उनकी सरकार 'लव जिहाद' के खिलाफ कानून बनाएगी। इस कानून में लव जिहाद करने वालों के लिए उम्रकैद की सजा का प्रावधान होगा। चुनाव के दौरान भाजपा ने यह वादा किया था।

Advertisement

उत्तर प्रदेश की तर्ज पर ही असम में भी लव जिहाद के खिलाफ कानून बनेना। इसे लेकर सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि भाजपा ने चुनाव के दौरान लव जिहाद के बारे में बात की थी। सरकार जल्द ही एक कानून लाएगी, जिसमें ऐसे मामलों में आजीवन कारावास की सजा होगी। योगी सरकार द्वारा लव जिहाद को लेकर लाए कानून में भी उम्रकैद की सजा का प्रावधान है।

यह भी पढे़ं : असम में बड़ा बदलाव, खाने में मिलेगा सिर्फ वेज फूड! CM ने किया ऐलान

नई अधिवास नीति पर क्या बोले CM?

Advertisement

मुख्यमंत्री ने नई अधिवास नीति का भी ऐलान किया। इसके तहत असम में जन्मे लोगों को राज्य में सरकारी नौकरियां मिलेंगी। उन्होंने कहा कि चुनाव में किए वादे के अनुसार असम सरकार ने एक लाख सरकारी नौकरियों में स्वदेशी लोगों को प्राथमिकता दी।

यह भी पढे़ं : ‘पाकिस्तान जाएं और मुस्लिमों को आरक्षण दें…’ CM हिमंत बिस्व सरमा का लालू यादव को जवाब

समान नागरिका संहिता भी लाएगी सरकार

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने आगे कहा कि असम सरकार ने हिंदुओं और मुसलमानों के बीच भूमि सौदों के बारे में निर्णय लिया। सरकार ऐसे लेनदेन को रोक नहीं सकती है, लेकिन इसके लिए मुख्यमंत्री की सहमति लेना अनिवार्य है। उन्होंने आगे कहा कि उनकी सरकार असम में समान नागरिक संहिता लाएगी।

Open in App
Advertisement
Tags :
Assam Newscm himanta biswa sarmalove jihad
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement