खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गैस सिलेंडर आज से सस्ता हुआ, जानें दामों में कितने रुपये की हुई कटौती?

LPG Commercial Cylinder Price: अप्रैल के पहले दिन देशवासियों को गैस सिलेंडर को लेकर बड़ी राहत मिली है। सरकार ने आज से सिलेंडर के दाम घटा दिए हैं। इसके साथ ही सिलेंडर के नए दाम आज से ही लागू भी हो गए हैं। जानिए अब कितने रुपये में मिलेगा सिलेंडर?
06:56 AM Apr 01, 2024 IST | Khushbu Goyal
LPG Commercial Cylinder Price
Advertisement

LPG Commercial Cylinder Price: अप्रैल के पहले दिन गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं को राहत मिली है। आज से गैस सिलेंडर सस्ता हो गया है। लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मियों के बीच लोगों को लिए यह बड़ी खुशखबरी है। आज से सिलेंडर के दाम 32 रुपये गिर गए हैं, लेकिन यह कटौती कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में हुई है।

Advertisement

IOC से मिले अपडेट के मुताबिक, 19 किलो का सिलेंडर आज से दिल्ली में 1764.50 रुपये का, कोलकाता में 1879 रुपये का, मुंबई में 1717.50 रुपये का और चेन्नई में 1930 रुपये का मिलेगा। बात दें कि पिछली बार एक मार्च 2024 को सिलेंडर के दाम बढ़ाए गए थे। उस समय कमर्शियल गैस सिलेंडर करीब 25 रुपये महंगा हो गया था।

LPG Commercial Cylinder Price

देश के अन्य शहरों में क्या हैं सिलेंडर के रेट?

देश में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम लगातार बढ़ाए और घटाए जा रहे हैं। देश के अन्य शहरों में भी कमर्शियल सिलेंडर के दाम कम हो गए हैं। जैसे आगरा में सिलेंडर 1811.5 रुपये में मिलेगा। लखनऊ में इसका रेट अब 1877.5 रुपये होगा। राजस्थान के जयपुर में 19 किलो का सिलेंडर अब 1786.50 रुपये में मिलेगा। गुरुग्राम में कॉमर्शियल सिलेंडर 1770 रुपये का हो गया है। लुधियाना में 19 किलो का सिलेंडर 1835.50 रुपये में मिलेगा। पटना में आज से कमर्शियल सिलेंडर 2039 रुपये का हो गया है।

Advertisement

 

घरेलू गैस सिलेंडर के दाम भी घटाए गए थे

बता दें कि पिछले महीने महिला दिवस के मौके पर सरकार ने महिलाओं को तोहफा दिया था। घरेलू गैस सिलेंडर के दाम घटाए गए थे। 6 महीने में दूसरी बार सिलेंडर के दामों में कटौती हुई थी। पिछले साल राखी पर 200 रुपये कम किए गए थे। इसके बाद महिला दिवस पर 100 रुपये कम करने का ऐलान हुआ था। अब 14 किलो का सिलेंडर देशभर में करीब 800 रुपये में मिल रहा है।

Advertisement
Tags :
Commercial Cylinder PriceLPG CylinderLPG Pricespecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement