whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

चुनावी नतीजों से पहले MP का सियासी पारा गर्म; दिल्ली में शाह और विजयवर्गीय की मुलाकात, इंदौर पहुंचे नड्डा

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: चुनावी नतीजों से पहले बीजेपी अलर्ट मोड है। शुक्रवार को कैलाश विजयवर्गीय और केंद्रीय मंत्री अमित शाह के बीच दिल्ली में बंद कमरे में 2 घंटे बैठक चली।
10:45 PM Dec 01, 2023 IST | Sumit Kumar
चुनावी नतीजों से पहले mp का सियासी पारा गर्म  दिल्ली में शाह और विजयवर्गीय की मुलाकात  इंदौर पहुंचे नड्डा

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: न्यूज चैनलों द्वारा एग्जिट पोल के नतीजे जारी किए जाने के बाद सभी पार्टियों में हलचल मची हुई है। अब सबकी नजर 3 दिसंबर पर है जिस दिन मिजोरम को छोड़कर अन्य 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती होगी। लेकिन इस बीच बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय और केंद्रीय मंत्री अमित शाह की दिल्ली में हुई मुलाकात ने मध्य प्रदेश की जनता के धड़कने बढ़ा दी है। दोनों के बीच लगभग 2 घंटे बातचीत हुई है।

कैलाश विजयवर्गीय और अमित शाह की दिल्ली में मुलाकात

मतगणना से पहले दिल्ली में बंद कमरे में कैलाश विजयवर्गीय और अमित शाह के बीच लगभग 2 घंटे मीटिंग हुई। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग में एमपी के अन्य दिग्गज नेताओं के भी शामिल होने की संभावना है। हालांकि, दोनों के बीच क्या बातें हुई इसे लेकर तो अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन इस मुलाकात के बाद मध्य प्रदेश की आने वाली सरकार और उसकी सियासत को लेकर अटकलें शुरू हो गई हैं।

एग्जिट पोल के बाद अलर्ट मोड पर बीजेपी

न्यूज चैनलों द्वारा एग्जिट पोल के नतीजे घोषित किए जाने के बाद बीजेपी बिलकुल सतर्क हो गई है। वैसे तो ज्यादातर एग्जिट पोल में मध्य प्रदेश में बीजेपी की बहुमत आने का संकेत दे रही है लेकिन एबीपी सी वोटर ने एमपी में कांग्रेस के पक्ष में नतीजे आने की संभावना जताई है। इसके साथ ही मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया है।

ग्वालियर पहुंचे जेपी नड्डा

इधर दिल्ली में अमित शाह और कैलाश विजयवर्गीय के बीच बैठक चल रही है, तो दूसरी ओर बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ग्वालियर दौरा पर निकले हैं। ग्वालियर हवाई अड्डे पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और अन्य लोगों ने नड्डा का स्वागत किया। जानकारी के मुताबिक, बीजेपी अध्यक्ष दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे हैं। वह रात में ग्वालियर में भी रुकेंगे।

नड्डा के दौरे पर कांग्रेस ने कसा तंज

कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार ने जेपी नड्डा के दौरे पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि नड्डा अधिकारियों पर प्रेशर बनाने आये हैं मनोवैज्ञानिक दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। सतीश सिकरवार ने कहा, ”3 तारीख के बाद नड्डा जी का भोजन, बैठक और विश्राम भी बंद होने वाला है वोट जनता ने दिया है और जनता बदलाव के पक्ष में है। 3 तारीख को कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। 7 तारीख को कमलनाथ जी CM पद की शपथ लेंगे।”

राजस्थान में भी मची हुई है खलबली

मध्य प्रदेश के साथ राजस्थान में भी राजनीति पारा हाई है। मतगणना से पहले पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शुक्रवार को राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात कीं। उन्होंने राजभवन में जाकर राज्यपाल से मुलाकात की। इससे पहले बीते दिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजभवन जाकर राज्यपाल से मिले थे। वसुंधरा राजे ने राज्यपाल से हुई अपनी मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया है।

Vasundhara Raje

बता दें कि, मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को एक चरण में वोटिंग हुई थी। जबकि, राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को मतगणना हुआ था। अब रिजल्ट का इंतजार है, जो 3 दिसंबर को आएंगे।

(canadian pharmacy cheap)
Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो