होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

CM एकनाथ शिंदे के बेटे मुश्किल में फंसे! उज्‍जैन में महाकाल मंदिर के नियम तोड़ने के आरोप, क्या है मामला?

Ujjain Mahakal Temple Rules Violation: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे पर उज्जैन महाकाल मंदिर के नियम तोड़ने का आरोप लगा है। मामला महाकाल की पूजा से जुड़ा है और श्रीकांत के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की बात कही जा रही है।
10:25 AM Oct 18, 2024 IST | Khushbu Goyal
पिता एकनाथ शिंदे के साथ श्रीकांत शिंदे।
Advertisement

Maharashtra CM Son Alleged: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के सांसद बेटे श्रीकांत शिंदे चुनाव से ठीक पहले एक मुश्किल में फंस गए हैं। उन पर मध्य प्रदेश के उज्जैन में बने महाकाल मंदिर के नियम तोड़ने के आरोप लगे हैं। मंदिर का नियम है कि कोई श्रद्धालु गर्भगृह के अंदर नहीं जा सकता और न ही अंदर जाकर पूजा कर सकता है, लेकिन श्रीकांत शिंदे ने यह नियम तोड़ा है। उन्होंने अपनी पत्नी और 2 अन्य लोगों के साथ गर्भगृह के अंदर जाकर पूजा की। मामले में उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:महाराष्ट्र सरकार को चुनाव आयोग से बड़ा झटका; आचार संहिता के उल्लंघन मामले में लिया गया बड़ा एक्शन

वीडियो सामने आने के बाद उठे सवाल

मंदिर प्रशासन ने मामले की जांच करने और दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की बात कही है। बता दें कि उज्जैन महाकाल के दर्शन करते हुए श्रीकांत शिंदे, उनकी पत्नी और उनके दोनों साथियों के फोटो और वीडियो वायरल हुए हैं। वीडियो में चारों शाम 5 बजकर 38 मिनट पर मंदिर के गर्भगृह में एंट्री करते दिखे। चारों उस समय शिवलिंग के पास बैठकर पूजा करते दिखे, जब भगवान महाकाल का श्रृंगार किया जा रहा था। इसी वीडियो के आधार पर मंदिर के नियम टूटने के आरोप लगाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:Noel Tata टाटा ग्रुप में क्या भूमिका निभाएंगे? वे क्यों नहीं बन सकते कंपनी और ट्रस्ट दोनों के चेयरमैन

Advertisement

मंदिर के गर्भगृह में सिर्फ पुजारी जा सकते

बता दें कि उज्जैन महाकाल मंदिर के गर्भगृह में सिर्फ पुजारी एंट्री कर सकते हैं। उनके अलावा किसी अन्य को गर्भगृह में जाने की अनुमति नहीं है। पिछले एक साल से यह नियम लागू है और इसका उल्लंघन करने पर कार्रवाई होती है। नियम है कि महाकाल मंदिर के गृभगृह में स्थापित शिवलिंग से 50 फीट की दूरी बनाकर लोग दर्शन कर सकते हैं, लेकिन पिछले एक महीने में यह चौथी बार हुआ है और किसी ने इस नियम का उल्लंघन किया है। आदेश के बावजूद नियम का पालन नहीं होने पर मंदिर प्रशासन सख्त हो गया है।

यह भी पढ़ें:‘अर्द्धनग्न शब्द का प्रयोग नहीं किया’; चूड़ियां भेंट करने पहुंचे टीचर्स, बैकफुट पर आए राजस्थान के शिक्षा मंत्री

Open in App
Advertisement
Tags :
CM EkNath Shindeshrikant shindeujjain mahakalUjjain Mahakal NewsUjjain Mahakal Temple
Advertisement
Advertisement