होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

हरियाणा के बाद महाराष्ट्र में भी CM के चेहरे का खुलासा! देवेंद्र फडणवीस ने इस शख्स की तरफ किया इशारा

Maharashtra Next CM Mahayuti News: महाराष्ट्र में महायुति का सीएम चेहरा कौन होगा? इस सवाल पर सभी की नजरें टिकी हैं। वहीं हरियाणा के बाद महाराष्ट्र में भी सीएम कैंडिडेट का इशारा मिल चुका है। आइए जानते हैं महायुति किसे मुख्यमंत्री बनाना चाहती है?
03:52 PM Oct 16, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Maharashtra Next CM Mahayuti News: हरियाणा के बाद महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की चर्चा जोरों पर है। बीते दिन चुनाव आयोग ने 13 और 20 नवंबर को महाराष्ट्र में चुनाव करवाने का ऐलान किया है। आज चंडीगढ़ में विधायक दल की बैठक के दौरान पूर्व सीएम नायब सिंह सैनी को एक बार फिर से मुख्यमंत्री चुना गया है। इसी कड़ी में महायुति के सीएम चेहरे पर भी बड़ा अपडेट सामने आया है। खबरों की मानें तो महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने महायुति के मुख्यमंत्री चेहरे की तरफ इशारा कर दिया है।

Advertisement

कौन बनेगा मुख्यमंत्री?

दरअसल महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 से पहले बीजेपी के नेतृत्व वाली महायुति ने अपना रिपोर्ट कार्ड पेश किया है। इस दौरान सभी के मन में सिर्फ एक सवाल था कि आने वाले चुनाव में महाराष्ट्र का सीएम चेहरा कौन बनेगा? देवेंद्र फडणवीस ने बिना नाम लिए इस सवाल से पर्दा उठा दिया है। देवेंद्र फडणवीस का इशारा शिव सेना नेता एकनाथ शिंदे की तरफ था। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री यहीं बैठे हैं।

यह भी पढ़ें- बाबू सिंह महाराज कौन? जिनके नाम पर बीजेपी ने महाराष्ट्र में चला दांव; बनाया विधानसभा सदस्य

शरद पवार को दी चुनौती

देवेंद्र फडणवीस ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि MVA (महाविकास अघाड़ी) ने अभी तक सीएम के चेहरे का ऐलान नहीं किया है। हालांकि हमें मुख्यमंत्री कैंडिडेट की घोषणा करने की कोई जरूरत नहीं है, वो हमारे बीच में बैठे हैं। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि MVA इसलिए सीएम के चेहरे का नाम सामने नहीं ला रहा है, क्योंकि वो चुनावी नतीजों के बाद ही सीएम पर चर्चा करेंगे। मैं पवार साहब (शरद पवार) को चुनौती देता हूं कि वो भी अपने मुख्यमंत्री चेहरे का ऐलान करें।

Advertisement

सीट बंटवारे पर बात बनी

सीट बंटवारे पर बात करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि सत्तारूढ़ दल में सीट शेयरिंग का काम लगभग पूरा हो चुका है। कुछ ही दिन में हम इसकी घोषणा कर देंगे। खबरों की मानें तो अगर महाराष्ट्र में महायुति फिर से जीतती है, तो एकनाथ शिंदे को दोबारा मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। हालांकि उपमुख्यमंत्री पद को लेकर देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार में रेस लगी है।

क्या बोले एकनाथ शिंदे?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सीएम चेहरे पर चुप्पी बरकरार रखी है। उनका कहना है कि सरकार का काम और परफॉर्मेंस ही उसका चेहरा होगा। इसके अलावा उन्होंने MVA गठबंधन से नेता प्रतिपक्ष का नाम सामने रखने की बात कही है।

MVA ने दिया जवाब

MVA गठबंधन का हिस्सा उद्धव ठाकरे से जब मुख्यमंत्री चेहरे पर सवाल पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि पहले महायुति को यह तय करने दें कि उनकी तरफ से सीएम कैंडिडेट कौन बनेगा? महाराष्ट्र में महायुति की सरकार है, इसलिए पहले वो मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान करेंगे।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024

बता दें कि महाराष्ट्र की 288 सीटों पर 2 चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। चुनाव आयोग के अनुसार 13 नवंबर और 20 नवंबर को महाराष्ट्र में मतदान करवाए जाएंगे। इस चुनाव के नतीजे 23 नवंबर को सामने आएंगे।

यह भी पढ़ें- CM पद के दावेदार ने आगे बढ़ाया नसीब सैनी का नाम, अमित शाह ने लगाई मुहर

Open in App
Advertisement
Tags :
Maharashtra Assembly Election 2024maharashtra news
Advertisement
Advertisement