खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

INDIA अलायंस में ममता बनर्जी की भूमिका पर गहराया विवाद, मल्लिकार्जुन खड़गे का अधीर रंजन को अल्टीमेटम

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के बीच जुबानी जंग जारी है। इस बीच सीएम ममता बनर्जी द्वारा इंडिया गठबंधन को बाहर सपोर्ट करने के बयान पर अधीर रंजन चौधरी ने पटलवार किया। इस पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अधीर रंजन को अल्टीमेटम दिया है।
12:03 PM May 19, 2024 IST | Deepak Pandey
मल्लिकार्जुन खड़गे ने अधीर रंजन चौधरी को दिया अल्टीमेटम।
Advertisement

Mallikarjun Kharge Ultimatum To Adhir Ranjan : इंडिया महागठबंधन में सीएम ममता बनर्जी की भूमिका पर विवाद गहराता जा रहा है। इसे लेकर कांग्रेस के दो दिग्गज नेता आमने-सामने आ गए हैं। अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि मुझे ममता बनर्जी पर भरोसा नहीं है, क्योंकि वह महागठबंधन को छोड़कर भागी थीं। इस पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने चेतावनी देते हुए कहा कि बंगाल कांग्रेस के प्रमुख अधीर चौधरी को महागठबंधन पर पार्टी आलाकमान के फैसले का पालन करना चाहिए।

Advertisement

यह भी पढ़ें : ‘पीएम मोदी हिंदू धर्म पर राहुल गांधी के साथ डिबेट नहीं कर पाएंगे…’ प्रियंका गांधी का बड़ा बयान

महागठबंधन पर पार्टी हाईकमान लेगा फैसला : कांग्रेस अध्यक्ष

कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मुंबई में पत्रकारों से बातचीत करते हुए एक सवाल के जवाब में कहा कि सीएम ममता बनर्जी पूरी तरह से इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं। इस पर मीडिया ने अगला सवाल पूछा कि अधीर रंजन चौधरी के विचार टीएमसी से मेल नहीं खाते हैं तो खड़गे ने कहा कि वह (अधीर रंजन चौधरी) फैसला करने वाले नहीं हैं। फैसला करने के लिए हम हैं, आलाकमान है। कांग्रेस फैसला करेगी। हम जो भी तय करेंगे वह सही होगा और उसका पालना करना होगा। अगर कोई इसका पालन नहीं करता है तो उसे छोड़ना होगा।

Advertisement

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024: अबतक 9000 करोड़ का अवैध सामान जब्त, 2019 की तुलना में ढाई गुना ज्यादा बरामदगी

पश्चिम बंगाल में पार्टी को बचाने की कोशिश कर रहे : अधीर रंजन चौधरी

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि वे पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को नष्ट करने वाले किसी भी व्यक्ति के साथ सहानुभूति नहीं रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि वे एक पार्टी के सैनिक के रूप में इस लड़ाई को नहीं रोक सकते हैं। उनकी लड़ाई (टीएमसी के खिलाफ) एक वैचारिक लड़ाई है। यह कोई व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है। वे बंगाल में पार्टी को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। बीजेपी और टीएमसी दोनों एक साथ हैं।

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी बोले- प्रियंका पापा की फेवरेट थीं और मैं दादी का…वायरल हो रहा दोनों का Video

इंडिया अलायंस को बाहर से सपोर्ट देगी TMC : सीएम ममता बनर्जी

आपको बता दें कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि अगर केंद्र में इंडिया अलायंस की सरकार बनती है तो टीएमसी बाहर से सपोर्ट देगी। वहीं, उन्होंने शनिवार को फिर कहा कि टीएमसी दिल्ली में इंडिया महागठबंधन का हिस्सा है, लेकिन पश्चिम बंगाल में नहीं। हम राष्ट्रीय स्तर पर महागठबंधन के साथ हैं, लेकिन बंगाल में टीएमसी अकेले चुनाव लड़ रही है।

Advertisement
Tags :
Adhir Ranjan ChaudharyCM Mamata Banerjeelok sabha election 2024Mallikarjun Kharge
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement