चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'OBC आरक्षण हमेशा रहेगा...' कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले पर बोलीं CM ममता बनर्जी

Mamata Banerjee: बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बुधवार को कलकत्ता हाईकोर्ट के ओबीसी सर्टिफिकेट रद्द करने के फैसल के बाद बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि मैं कोर्ट के फैसले को नहीं मानती।
06:03 PM May 22, 2024 IST | Rakesh Choudhary
कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले पर क्या बोलीं ममता बनर्जी?
Advertisement

Mamata Banerjee Reaction on OBC certificate Dismissed: कलकत्ता हाईकोर्ट ने बुधवार को एक आदेश पारित करते हुए 2010 के बाद जारी किए गए सभी ओबीसी प्रमाण पत्रों को रद्द कर दिया। इसके साथ ही कोर्ट ने आदेश दिया कि पश्चिम बंगाल का पिछड़ा वर्ग आयोग 1993 एक्ट के आधार पर नई सूची तैयार करेगा। हाईकोर्ट के फैसल के बाद सीएम ममता बनर्जी ने उत्तर 24 परगना के अंदर एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यह फैसला हमें स्वीकार नहीं है।

Advertisement

उन्होंने एक रैली में कहा कि मैंने आज एक जज को आदेश पारित करते हुए सुना जो बहुत प्रसिद्ध हैं। उन्होंने कहा कि जिन्होंने ये आदेश दिया है वे अपने पास रखें। हम नहीं मानते। ये बीजेपी का आदेश हैं। उन्हेांने कहा कि प्रधानमंत्री अल्पसंख्यकों और आदिवासियों के आरक्षण को छू नहीं सकते। उन्होंने बीजेपी को शरारती तत्व बताते हुए कहा कि भाजपा के लोग एजेंसियों के माध्यम से अपना काम कराते हैं। कोर्ट को इन लोगों ने आदेश दिया है। उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि ओबीसी आरक्षण जारी था, है और हमेशा रहेगा।

सीएम यहीं नहीं रुकीं, उन्होंने आगे कहा कि जब भाजपा की वजह से 26 हजार नौकरियां गईं तो मैंने कहा था इसे नहीं मानूंगी। वैसे ही आज कह रही हूं कि ये आदेश नहीं मानूंगी। उन्होंने कहा कि ये देश का कलंकित अध्याय है। ओबीसी आरक्षण लागू कराने से पहले सर्वे कराया गया था। इस मामले में पहले भी केस दर्ज हुए हैं लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

Advertisement

ममता बनर्जी ने इस फैसले को भाजपा की साजिश बताते हुए कहा कि चुनाव से पहले भाजपा खेल रही है। सीएम ने कहा कि भाजपा ने चुनाव से पहले और चुनाव के दौरान कई साजिशें रची हैं। पहली- संदेशखाली, दूसरी सांप्रदायिक दंगे, तीसरी पीएम सिर्फ वोट के लिए ऐसा कर रहे हैं। ताकि वे पूरे 5 साल तक भ्रष्टाचार कर सके।

ये भी पढ़ेंः कलकत्ता हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, OBC आरक्षण की सूची रद्द

ये भी पढ़ेंः ‘महाभारत में अभिमन्यु अकेला…’, बीजेपी से निष्काषित होने के बाद सामने आया Pawan Singh का पहला रिएक्शन

Advertisement
Tags :
Calcutta High Courtmamata banerjeeOBC certificate
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement