चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सैम पित्रोदा के बाद मणिशंकर अय्यर का 'सेल्फ गोल'? बोले- पाकिस्तान को इज्जत दें, उसके पास एटम बम

Mani Shankar Aiyar Controversial Statement: कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने भारत को पाकिस्तान से बात करने की सलाह दी है। पाकिस्तान की तारीफ में कुछ बातें भी कही हैं। उनके इस बयान पर देशभर में विवाद छिड़ गया है।
10:05 AM May 10, 2024 IST | Khushbu Goyal
मणिशंकर अय्यर ने एक इंटरव्यू के दौरान पाकिस्तान को लेकर बयान दिया।
Advertisement

Mani Shankar Aiyar Controversial Statement: लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मियों के बीच बयानबाजियों का दौर जारी है। कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के बयान का विवाद सुलझा नहीं था कि मणिशंकर अय्यर ने विवादित बयान दे दिया। उन्होंने कहा कि भारत को पाकिस्तान से बात करनी चाहिए। पाकिस्तान की इज्जत करनी चाहिए, क्योंकि वह एक स्वतंत्र देश है। उस देश के पास एटम बम भी है।

Advertisement

बंदूक लेकर घूम रहे हो, उससे क्या मिला? कुछ नहीं, तनाव और बढ़ गया है। कोई भी पागल वहां आ जाए तो क्या होगा देश का? अगर पाकिस्तान ने परमाणु हमला करने का सोच लिया तो? 8 सेकेंड के अंदर उनकी रेडियो एक्टिविटी अमृतसर तक पहुंच जाएगी। विश्व गुरु बनने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन विश्व गुरु बनने के लिए पाकिस्तान के साथ संबंध अच्छे बनाने की मेहनत करते हुए दिखना होगा।

 

Advertisement

यह भी पढ़ें:सालार का बेटा, किसी के बाप की नहीं सुनता…Asaduddin Owaisi का भाई अकबरुद्दीन पर बड़ा बयान

बयान पर भाजपा ने घेरा, कांग्रेस ने सफाई दी

दूसरी ओर मणिशंकर अय्यर का बयान वायरल होते ही भाजपा मुखर हो गई। भाजपा ने एक बार फिर कांग्रेस को घेरते हुए सवाल उठाए। भाजपा के केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी, मणिशंकर अय्यर पाकिस्तान की जुबान में बात कर रहे हैं, लेकिन मेरा मानना है कि कांग्रेस को एक तरफ रहना चाहिए। द्विपक्षीय नीति छोड़ दे कांग्रेस को बेहतर होगा।

वहीं मणिशंकर अय्यर के बयान पर कांग्रेस ने अपना स्पष्टीकरण भी दिया। कांग्रेस नेता उदित राज ने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि मणिशंकर अय्यर कांग्रेस में किसी ऑफिशियल पोस्ट पर नहीं हैं। वे जो भी बयान देते हैं, जो भी बोलते हैं, वह उनके निजी विचार हैं। उनका कांग्रेस से कोई लेना-देना नहीं है। कांग्रेस उनके बयानों के दायरे बाहर है।

 

यह भी पढ़ें:जो मन में आता बोलते, मोदी जी पहले घोषणा पत्र पढ़ लेते…Priyanka Gandhi के 5 बड़े बयान

शहजाद पूनावाला की मणिशंकर के बयान पर प्रतिक्रिया

भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने भी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को पाकिस्तान से काफी प्रेम है और यह प्रेम कम होने वाला नहीं है। मणिशंकर अय्यर बाहुबल और ताकत का प्रदर्शन कर रहे हैं। वे कहते हैं कि पाकिस्तान का सम्मान किया जाना चाहिए। उससे बातचीत की जानी चाहिए और जो पाकिस्तान हमारे देश में आतंकवादी और ड्रग्स भेज रहा है, उसका क्या?

आज पुलवामा जैसी घटनाएं होती हैं तो करारा जवाब दिया जाता है। आज पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उन्हें बख्शने की गुहार लगाता रहता है। कांग्रेस को सबसे पहले पाकिस्तान से समर्थन मिला। 26/11 हमला करने वाले कसाब को क्लीन चिट दे दी गई। अब 'कांग्रेस का हाथ' को 'पाकिस्तान के साथ' देखा जा रहा है, यह उसी का एक और उदाहरण है।

 

यह भी पढ़ें:’15 सेकेंड क्या मोदी जी एक घंटा ले लीजिए’; नवनीत राणा के बयान पर असदुद्दीन ओवैसी का पलटवार

Advertisement
Tags :
controversial statementIndian National Congresslok sabha election 2024Mani Shankar Aiyar
Advertisement
Advertisement