चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मतदान से 2 दिन पहले मणिपुर में 3 धमाके, पुल को पहुंचा नुकसान, हाई अलर्ट पर सुरक्षा बल

उत्तर-पूर्वी राज्य मणिपुर में दूसरे चरण के मतदान से पहले तीन धमाके हुए हैं। इनमें कोई घायल नहीं हुआ है और न ही किसी की जान गई है। लेकिन इन धमाकों ने एक पुल को नुकसान पहुंचाया है जिससे नेशनल हाईवे 2 पर यातायात पर असर पड़ा है।
11:40 AM Apr 24, 2024 IST | Gaurav Pandey
सांकेतिक तस्वीर
Advertisement

Blasts In Manipur : लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान से 2 दिन पहले मणिपुर में 3 धमाके हुए हैं। मंगलवार और बुधवार के बीच की रात को हुए इन धमाकों से कांगपोकपी जिले में स्थित एक पुल को नुकसान पहुंचा है। रिपोर्ट्स के अनुसार घटना में किसी की जान जाने या चोटिल होने की जानकारी नहीं है। लेकिन, यह नेशनल हाईवे-2 पर ट्रैफिक मूवमेंट को प्रभावित करेगा जो इंफाल को नगालैंड में स्थित दीमापुर से जोड़ता है। घटना के बाद से सुरक्षा बल अलर्ट हो गए हैं और सुरक्षा व्यवस्था और सख्त कर दी गई है।

Advertisement

सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार यह घटना रात करीब 1.15 बजे जिले के सपोरमीना इलाके के पास हुई थी। इन धमाकों की अभी तक किसी ग्रुप ने जिम्मेदारी नहीं ली है। मामले की जांच की जा रही है। सुरक्षा बलों ने घटनास्थल समेत आस-पास के इलाकों में पड़ताल की है। इसके अलावा अन्य पुलों पर भी खोजबीन की जा रही है।

पहले चरण के मतदान के दौरान हुई थी हिंसा

बता दें कि पहले चरण के मतदान के दौरान 19 अप्रैल को मणिपुर में हिंसा हुई थी। गोलीबारी हुई थी और कई ईवीएम नष्ट कर दी गई थीं। इसके चलते राज्य के 11 पोलिंग स्टेशन पर 22 अप्रैल को फिर से मतदान कराया गया था। उसके बाद से ही इंफाल वेस्ट और कांगपोकपी जिले की सीमा पर इस तरह की घटनाएं होती आ रही हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: दूसरे चरण की वोटिंग में कौन किस पर पड़ेगा भारी, समझें 5 पॉइंट

ये भी पढ़ें: कौन हैं मुकेश दलाल? लोकसभा चुनाव 2024 के पहले BJP सांसद

ये भी पढ़ें: भाजपा के लिए राजस्थान में किस तरह चुनौती बन गया ये निर्दलीय?

Advertisement
Tags :
Manipurspecial-news
Advertisement
Advertisement