होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले BJP को लगा बड़ा झटका, पूर्व विधायक समेत 4 नेता कांग्रेस में शामिल

Manipur Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पूर्वोत्तर भारत में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। पूर्व विधायक समेत उसके 4 नेता कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। दोनों ने 1 अप्रैल को पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।
08:40 AM Apr 02, 2024 IST | Achyut Kumar
Manipur Lok Sabha Election 2024: बीजेपी के पूर्व विधायक कांग्रेस में शामिल
Advertisement

Manipur Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से 2024 से पहले मणिपुर में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। पूर्व विधायक समेत 4 नेताओं ने पार्टी छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है। कांग्रेस में शामिल होने वाले नेताओं में यैस्कुल के पूर्व विधायक एलंगबाम चंद सिंह (Former Yaiskul MLA Elangbam Chand Singh), बीजेपी नेता सगोलसेम अचौबा सिंह (Sagolsem Achouba Singh), वकील ओइनम हेमंत सिंह और थौदम देबदत्त सिंह शामिल हैं। चारों नेताओं ने इंफाल में कांग्रेस भवन में कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. अंगोमचा बिमोल अकोइजम (Dr Angomcha Bimol Akoijam) की उपस्थिति में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

Advertisement

'मणिपुर की अखंडता को खतरा'

डॉ. अकोइजम ने इस मौके पर लोगों से मणिपुर की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए उचित फैसले लेने की जरूरत पर बल दिया। उन्होंने कहा कि मणिपुर का अपनी अखंडता के साथ खड़े होने का एक समृद्ध इतिहास है। इसकी पहचान की रक्षा के लिए वर्षों से कई आंदोलन चलाए गए हैं। हालांकि, अब हम खुद को ऐसे मोड़ पर पाते हैं, जहां इसके कमजोर होने का खतरा है। ऐसे में प्रत्येक नागरिक के लिए यह जरूरी है कि वह एकजुट हो और मणिपुर की अखंडता को खतरे में डालने वाली किसी भी ताकत से उसकी रक्षा करे।

'हम अपनी ही भूमि पर आजादी से घूम नहीं सकते'

डॉ. अकोइजाम ने लोगों के ऊपर लगाए गए प्रतिबंधों पर अफसोस जताया और बदलाव की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा कि मणिपुर के मूल निवासी होने के बावजूद हम अपनी ही भूमि पर आजादी से घूम नहीं सकते। इन प्रतिबंधों को हटाना चाहिए।

Advertisement

यह भी पढ़ें: जनता तो छोड़िए, खुद का भी नहीं मिला वोट; कौन है यह उम्मीदवार?

मणिपुर आउटर सीट पर दो चरणों में वोटिंग

बता दें कि आउटर मणिपुर सीट पर 19 और 26 अप्रैल को वोटिंग होगी। पहले चरण में 15 विधानसभा सीटों पर, जबकि दूसरे चरण में 13 सीटों पर मतदान होगा। यह फैसला राज्य में जारी हिंसा की वजह से लिया गया है।

यह भी पढ़ें: वो फिल्म स्टार जिसने साइकिल पर दूध बेचा..चुनावी रैली के लिए लोग सड़कों पर ही डाल लेते थे खाट

Open in App
Advertisement
Tags :
Lok sabha electionlok sabha election 2024Manipur news
Advertisement
Advertisement