खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Manisha Koirala के वायरल वीडियो का लोस चुनाव से कनेक्शन है या नहीं? फैक्ट चेक में सामने आया सच

Manisha Koirala Viral Video Fact Check: नेपाली एक्ट्रेस मनीषा कोइराला का एक वीडियो सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। इस वीडियो को कई लोग लोकसभा चुनाव से जोड़कर देख रहे हैं। हालांकि फैक्ट चेक में कुछ और ही मामला निकल कर सामने आया है।
11:10 AM May 12, 2024 IST | Sakshi Pandey
Manisha Koirala
Advertisement

Manisha Koirala Viral Video Fact Check: लोकसभा चुनाव 2024 के बीच नेपाली एक्ट्रेस मनीषा कोइराला का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में मनीषा नेपाल के हिन्दू राष्ट्र होने का जिक्र कर रही हैं। साथ ही वो नेपाल को सेक्युलर स्टेटस देने का भी विरोध कर रही हैं। मनीषा कोइराला का ये वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गया है। कई यूजर्स इस वीडियो को भारत में चल रहे लोकसभा चुनाव से जोड़कर देख रहे हैं। मगर हकीकत कुछ और ही है।

Advertisement

मनीषा कोइराला का बयान

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में मनीषा नेपाल के बारे में बात करते हुए कहती हैं कि हमारे देश में कभी धर्म को लेकर झगड़े नहीं हुए, यहां कभी युद्ध नहीं हुए ना कोई लड़ाई हुई। हम एक शांतिप्रिय हिन्दू राष्ट्र थे, जिसका किसी से कोई मतभेद नहीं हुआ करता था। तो यह बदलाव कैसे आया? इस दौरान मनीषा कहती हैं कि नेपाल को हिन्दू राष्ट्र से एक सेक्युलर यानी धर्मनिर्पेक्ष देश बनाना उन्हें किसी साजिश का हिस्सा लगता है।

Advertisement

वायरल वीडियो की सच्चाई

मनीषा के इस वीडियो को कई लोग भारत से जोड़ कर देख रहे हैं। ऐसे में कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने वीडियो पर रिएक्शन देते हुए मनीषा को सही ठहराया है। मगर हम आपको बता दें कि मनीषा का ये वीडियो हाल का नहीं है बल्कि 2 साल पुराना है। फैक्ट चेक के अनुसार मनीषा कोइराला ने नेपाल के स्थानीय यूट्यूब चैनल को 2022 में एक इंटरव्यू दिया था। इस दौरान मनीषा ने इन सभी बातों का जिक्र किया था। मनीषा के इसी वीडियो की क्लिप को काटकर सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है। साफ है कि मनीषा के इस बयान का हालिया लोकसभा चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है।

Advertisement
Tags :
FACT CHECKlok sabha election 2024Manisha Koirala
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement