खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बैटरी चार्जिंग पर लगाकर सोते हैं तो सावधान; जिंदा जल गए 7 लोग, चीखते-चिल्लाते रहे, कोई बचा नहीं पाया

Maharashtra Massive Fire Incident: महाराष्ट्र के औरंगाबाद में आज एक घर में भीषण आग लग गई, जिसमें जलकर 7 लोग मारे गए। यह भीषण अग्निकांड सुबह करीब 3 से 4 बजे के बीच हुआ, जब परिवार नींद के आगोश में था। हादसे का कारण बैटरी वाला वाहन बताया गया।
09:29 AM Apr 03, 2024 IST | Khushbu Goyal
आग बुझने के बाद घर के अंदर का नजारा।
Advertisement

Maharashtra Massive Fire Burnt Alive Family: बच्चे-बुजुर्ग और महिलाएं, पूरा परिवार नींद के आगोश में था, अचानक जोरदार धमाका हुआ और घर में भीषण आग लग गई, जिसके कारण परिवार के 7 लोग मारे गए। आग में झुलसे लोग जान बचाने के लिए चीखते-चिल्लाते रहे, लेकिन कोई मदद करने अंदर तक नहीं आ पाया।

Advertisement

मरने वालों में जवान लड़कियां भी शामिल हैं। हालांकि बताया रहा है कि 2 लोग जिंदा जले हैं और 5 लोगों की मौत दम घुटने से हुई है, लेकिन सातों शव बुरी हालत में मिले हैं, जिन्हें देखकर पुलिस का कहना है कि सातों की मौत जलने से हुई है। आग बुझने के बाद घर के अंदर जो मंजर देखने को मिला, पुलिस और फायर कर्मियों के भी दिल दहल गए।

यह भीषण अग्निकांड आज सुबह करीब 3 से 4 बजे के बीच महाराष्ट्र में हुआ। आग लगने की वजह चार्जिंग पर लगे बैटरी वाले वाहन में धमाका बताया गया है। ऐसे में अगर आप भी बैटरी चार्जिंग पर लगाकर सोते हैं तो सावधान हो जाएं, अनहोनी घट सकती है।

 

Advertisement

कपड़े की दुकान में चार्ज हो रहा था वाहन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, संभाजीनगर में एक इमारत है, जिसके ग्राउंड फ्लोर पर कपड़े और टेलर की दुकान है। इस दुकान के अंदर ही एक बैटरी वाला वाहन चार्ज हो रहा था, जिसमें धमाका हुआ। कपड़े होने के कारण दुकान में आग लग गई। आग की लपटों ने ऊपर वाले फ्लोर भी अपनी चपेट में ले लिए।

शोर सुनकर पड़ोसी दौड़े आए और आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन तब तक इमारत में रहने वाले परिवार ने चीखना चिल्लाना शुरू कर दिया। लोगों ने फायर ब्रिगेड बुलाई और पुलिस को भी फोन किया। फायर ब्रिगेड ने मौके पर आकर आग बुझाई, लेकिन तब तक लोग दम तोड़ चुके थे। सारा सामान भी जलकर राख हो गया था। पुलिस को बुरी तरह झुलसी लोगों की लाशें मिलीं।

 

पुलिस की लोगों से एहतियात बरतने की अपील

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मरने वाले लोगों की पहचान आसिम वसीम शेख, परी वसीम शेख, वसीम शेख उम्र 30 साल, तन्वीर वसीम उम 23 साल, हमीदा बेगम उम्र 50 साल, शेख सोहेल उम्र 35 साल, रेशमा शेख उम्र 22 साल के रूप में हुई है। औरंगाबाद पुलिस कमिशन मनोज लोहिया के अनुसार, आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी।

दुकान के अंदर एक एक्टिवा चार्ज हो रही थी, जो ओवचार्जिंग के कारण ब्लास्ट हो गई। मौके से वह स्कूटर भी बरामद हुआ है। ऊपर के दोनों फ्लोर पर 2 परिवार रहते थे, जिनकी मौत हो गई है। पूरी इमारत जलकर राख हो गई है। पुलिस अपनी आगामी कार्रवाई करने में जुटी है। लोगों से एहतियात बरतने को कहा गया है।

Advertisement
Tags :
fire incidentfire newsmaharashtra newsMassive Fire Incident
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement