होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

10 मजदूरों की मौत, खदान में लैंड स्लाइड; भारी बारिश के कारण मिजोरम में हुआ भीषण हादसा

Landslide Killed People: पत्थरों की खदान में लैंड स्लाइड होने से मजदूर मलबे के नीचे दब गए हैं। हादसा मिजोरम में भारी बारिश के कारण हुआ। रेस्कयू ऑपरेशन जारी है। मजदूरों की लाशें निकाली गई हैं, वहीं घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है।
10:36 AM May 28, 2024 IST | Khushbu Goyal
Mizoram Aizawl Stone Mine Landslide
Advertisement

Mizoram Aizawl Stone Mine Landslide: पूर्वी राज्य मिजोरम में आज लैंड स्लाइड हो गया। आइजोल शहर में भारी बारिश के कारण पत्थर की खदान धंस गई, जिसमें काम कर रहे मजदूर मलबे के नीचे दब गए। 10 मजदरों की मौत हो गई है। कई मजदूर मलबे के नीचे दबे हैं। बचाव अभियान जारी है और 2 मजदूरों को रेस्क्यू कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक, इलाके में आज सुबह से भारी बारिश हो रही है। इसके चलते खदास धंस गई।

Advertisement

 

बचाव अभियान जारी, लोगों में भारी आक्रोश

हादसा शहर के दक्षिणी हिस्से में स्थित मेल्थम और ह्लिमेन के बीच वाले इलाके में खुदी खदान में हुआ। खदान धंसते ही मजदूरों में भगदड़ मच गई थी, लेकिन सभी बाहर नहीं निकल पाए। हादसे की जानकारी पुलिस और प्रशासन को दी गई। जानकारी मिलते ही NDRF और प्रशासन की बचाव टीमें मौके पर पहुंची। लोगों को कंट्रोल करने के लिए पुलिस बल भी मौके पर तैनात है, क्योंकि लोगों में आक्रोश है। वे अपने परिजनों को निकालने की गुहार लगा रहे हैं।

Advertisement

अलर्ट के बावजूद कराया जा रहा था काम

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बारिश के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में बाधा आ रही है। हुनथर में नेशनल हाईवे-6 पर भूस्खलन के कारण आइजोल देश के बाकी हिस्सों से कट गया है। बारिश के कारण प्रदेश के कई स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं। प्रदेश सरकार ने अलर्ट जारी किया हुआ है, लेकिन बावजूद इसके खदान में काम कराया जा रहा था। इस वजह से भी लोगों में आक्रोश है और वे खदान मालिक के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग पुलिस से कर रहे हैं।

 

खबर अपडेट की जाएगी...

Open in App
Advertisement
Tags :
landslidestone mine accident
Advertisement
Advertisement