खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

नीतीश कुमार को PM पद हुआ था ऑफर, लेकिन...JDU नेता केसी त्यागी का बड़ा दावा

KC Tyagi Claims Regarding Nitish Kumar: नीतीश कुमार को लेकर उनके नेता केसी त्यागी ने दावा किया है कि उन्हें INDIA अलायंस ने प्रधानमंत्री पद ऑफर किया था। उनके इस दावे से सियासी गलियारों में खलबली मच गई है। यह दावा उन्होंने शपथ ग्रहण समारोह से ठीक पहले करके चर्चाओं का बाजार गरम कर दिया है।
01:32 PM Jun 08, 2024 IST | Khushbu Goyal
Nitish Kumar JDU Leader KC Tyagi
Advertisement

INDIA Alliance Offered PM Post to Nitish Kumar: नरेंद्र मोदी और उनकी कैबिनेट के शपथ ग्रहण की तैयारियों के बीच JDU नेता केसी त्यागी ने एक बयान देकर सियासत गरमा दी है। केसी त्यागी ने दावा किया है कि नीतीश कुमार को कांग्रेस और INDIA अलायंस ने प्रधानमंत्री पद ऑफर किया था, लेकिन उन्होंने पद स्वीकार करने से साफ इनकार कर दिया।

Advertisement

उन्होंने कहा कि INDIA अलायंस के जिन नेताओं ने कभी नीतीश कुमार को राष्ट्रीय संयोजक बनाने से स्पष्ट रूप से मना कर दिया था, आज वही उन्हें प्रधानमंत्री बनाने का ऑफर दे रहे हैं, लेकिन नीतीश कुमार ने उनका ऑफर ठुकरा दिया। उन्होंने BJP-NDA का साथ देने का फैसला लिया। अब उनके और TDP नेता चंद्रबाबू नायडू के सहयोग से नरेंद्र मोदी की सरकार बनने जा रही है। यह विपक्षियों के लिए एक संदेश है।

 

Advertisement

केसी त्यागी ने बताई नीतीश के NDA में लौटने की वजह

केसी त्यागी ने बताया कि नीतीश कुमार BJP NDA में लौटने के लिए मजबूर हो गए थे। क्योंकि कांग्रेस और अन्य पार्टियों का उनके प्रति व्यवहार ठीक नहीं था। अब चाहे कुछ मिल जाए, उनके पीछे मुड़कर देखने का सवाल ही पैदा नहीं होता। खुद नीतीश कुमार कई बार यह बात कह चुके हैं। इसी प्रतिबद्धता का नतीजा है कि आज नीतीश कुमार BJP NDA की तीसरी पारी की सबसे अहम कड़ी बन गए हैं। अब वे जी जान से नरेंद्र मोदी के साथ हैं उन्हें मजबूत करने के लिए काम करेंगे।

 

JDU के कई सांसदों को मंत्री बनाएंगे नरेंद्र मोदी

बता दें कि सियासी गलियारों में नीतीश कुमार के करीब 10 सांसदों के मंत्री बनने की चर्चा है। सूत्रों के मुताबिक, बिहार के सांसद ललन सिंह और रामनाथ ठाकुर मोदी कैबिनेट में मंत्री बन सकते हैं। दिलेश्वर कामत, संजय झा और सुनील कुमार भी मंत्री बन सकते हैं।

Advertisement
Tags :
Bihar CM Nitish KumarIndia AllianceKC TyagiModi 3.0Narendra Modi Oath Ceremony
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement