खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

शिवराज से खट्टर तक... वो सभी नेता, जिन्हें PMO से आया फोन, देखें पूरी लिस्ट मंत्री बनेगा कौन?

PM Modi Oath Ceremony : देश में नई सरकार का गठन होने जा रहा है। मोदी कैबिनेट 3.0 में कौन-कौन सांसद मंत्री बनाए जाएंगे? इसे लेकर सांसदों के फोन की घंटी बजने लगी है। पीएमओ की ओर से कॉल किया जा रहा है। यहां देखें संभावित मंत्रियों की पूरी लिस्ट?
11:01 AM Jun 09, 2024 IST | Deepak Pandey
Modi Cabinet Minister List
Advertisement

Modi Cabinet Minister List : देश में तीसरी बार एनडीए की सरकार बनने जा रही है। नरेंद्र मोदी आज शाम 7.15 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। पिछले दो कार्यकाल की तुलना में मोदी सरकार 3.0 का स्वरूप बदला हुआ है, क्योंकि केंद्र में एनडीए के सहयोगी दलों का दबदबा रहेगा। पीएम मोदी के शपथ ग्रहण के लिए नेताओं को फोन जाने लगे हैं। आइए जानते हैं कि मोदी कैबिनेट में कौन हो सकते हैं संभावित मंत्री?

Advertisement

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से मंत्री बनने वाले सांसदों को फोन किया जा रहा है। शपथ ग्रहण समारोह से पहले पीएम आवास पर इन सांसदों को बुलाया गया है, जहां वे प्रधानमंत्री के साथ चाय की चुस्की लेंगे। चाय पार्टी से पहले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा अमित शाह के घर पहुंचे, जहां दोनों के बीच लंबी बातचीत हुई।

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी क्यों छोड़ेंगे वायनाड? कांग्रेस के लिए रायबरेली इतना खास क्यों? देखें ये स्पेशल रिपोर्ट

अमित शाह-राजनाथ को भी आया फोन

Advertisement

मोदी 3.0 के मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले कई संभावित मंत्रियों को फोन गया है। यह फोन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, एस जयशंकर, अर्जुन राम मेघवाल के पास भी गया। साथ ही एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर भी मंत्री बनाए जा सकते हैं, क्योंकि उनके पास भी कॉल जा चुका है। सर्बानंद सोनोवाल, रक्षा खडसे, निर्मला सीतारमण, अनुप्रिया पटेल, मनसुख मांडविया, अश्विनी वैष्णव, जितेंद्र सिंह को भी फोन आया।

कुमारस्वामी भी बन सकते हैं मंत्री

जेडीएस के कुमारस्वामी भी मोदी मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं। पीएमओ की ओर से पीयूष गोयल और ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी फोन किया गया है। शांतनु ठाकुर को भी चाय पर बुलाया गया है। जेडीयू से सांसद रामनाथ ठाकुर और ललन सिंह भी कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। राव इंद्रजीत सिंह को भी बुलाया आया है।

यह भी पढ़ें : दिल्ली में आज ये रास्ते रहेंगे बंद, यहां रहेगा डायवर्जन, घर से निकलने से पहले पढ़ें ये ट्रैफिक एडवाइजरी

चिराग-मांझी को भी मिल सकती है जगह

केंद्र में चिराग पासवान और जीतन राम मांझी भी मंत्री बन सकते हैं। कमलजीत सहरावत भी मंत्री बन सकती हैं। महाराष्ट्र की बुलढाना सीट से शिंदे गुट की शिवसेना के सांसद प्रतापराव जाधव को भी कॉल आया है, जो 2009 से लगातार चौथी बार सांसद बने हैं। टीडीपी के राम मोहन नायडू और चंद्रशेखर पम्मसानी भी शपथ ग्रहण कर सकते हैं। वहीं, जयंत चौधरी भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

Advertisement
Tags :
Amit ShahModi 3.0modi cabinet 3.0PM Modi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement