होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

VIP सिक्योरिटी से NSG कमांडो हटाया! योगी-आडवाणी समेत इन 9 नेताओं की सुरक्षा में तैनात होगी CRPF

VIP Security : केंद्र सरकार ने बुधवार को वीआईपी सुरक्षा को लेकर बड़ा फैसला लिया। सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देश के 9 नेताओं के पास से एनएसजी कमांडो की सुरक्षा हटा ली। अब ये नेता सीआरपीएफ के सुरक्षा घेरे में रहेंगे।
07:18 PM Oct 16, 2024 IST | Deepak Pandey
PM नरेंद्र मोदी-गृह मंत्री अमित शाह। (File Photo)
Advertisement

VIP Security : केंद्र की मोदी सरकार ने बुधवार को बड़ा फैसला लिया। सूत्रों से खबर आ रही है कि गृह मंत्रालय ने वीआईपी सुरक्षा से एनएसजी को हटा दिया। अब योगी-आडवाणी समेत इन 9 नेताओं की सुरक्षा में सीआरपीएफ तैनात होगी। जिन वीआईपी की सुरक्षा में एनएसजी तैनात है, अब उनकी सुरक्षा में सीआरपीएफ तैनात होगी। अब इन नेताओं की सुरक्षा में सीआरपीएफ के जवान तैनात होंगे।

Advertisement

सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्रालय ने कहा कि अब वीआईपी की सुरक्षा एनएसजी कमांडो की जगह सीआरपीएफ के जवान करेंगे। देश के 9 वीआईपी नेताओं से जेड प्लस श्रेणी सुरक्षा हटा ली गई है, जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) के ब्लैक कैट कमांडो तैनात थे। अब सीआरपीएफ के सुरक्षा घेरे में ये वीआईपी रहेंगे।

यह भी पढ़ें : Security in India: किन हालातों में और किसे मिलती है Y और Z सुरक्षा, जानें देश में कितने कैटेगरी की सिक्योरिटी

सीआरपीएफ के सुरक्षा घेरे में रहेंगे नेता

Advertisement

केंद्र सरकार की ओर से अब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, बसपा सुप्रीमो मायावती, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद, नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू को सीआरपीएफ का सुरक्षा घेरा प्रदान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : बिहार के 10 नेताओं की Y कैटेगरी सुरक्षा वापस, गृह मंत्रालय ने लिया फैसला

इन नेताओं की सुरक्षा में हुआ बदलाव

योगी आदित्यनाथ
मायावती
राजनाथ सिंह
लालकृष्ण आडवाणी
सर्बानंद सोनोवाल
रमन सिंह
गुलाम नबी आजाद
एन चंद्रबाबू नायडू
फारूक अब्दुल्ला

Open in App
Advertisement
Tags :
vip security
Advertisement
Advertisement