खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Monsoon 2024: दिल्ली समेत इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें IMD का Latest Update

Aaj Ka Mausam : दिल्ली एनसीआर समेत पूरे देश में बारिश का मौसम आ गया है। अधिकांश राज्यों में तेज गरज के साथ जमकर बादल बरस रहे हैं, जिससे कई इलाकों में जलभराव हो गया। असम में बाढ़ आ गई है, जबकि हिमाचल प्रदेश में आईएमडी ने बाढ़ की चेतावनी जारी की है।
04:43 PM Jul 05, 2024 IST | Deepak Pandey
दिल्ली एनसीआर में रुक-रुककर बारिश का सिलसिला जारी है।
Advertisement

Monsoon 2024 Latest Update : देश के अधिकांश राज्यों में मानसून ने दस्तक दे दी। दिल्ली एनसीआर में बादलों की आवाजाही शुरू है, जबकि अलग-अलग हिस्सों में बूंदाबांदी भी हुई। मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर-पश्चिम एवं पूर्वी भारत में अगले 2 दिनों तक और पूर्वोत्तर भारत में अगले 5 दिनों तक तेज आंधी तूफान के साथ भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। जानें आईएमडी का क्या है लेटेस्ट अपडेट?

Advertisement

जानें दिल्ली एनसीआर का कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में मौसम सुहाना है। पिछले 2-3 दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। अब उमस लोगों को परेशान कर रहा है। आसमान से बादल छंटते ही उमस भरी गर्मी बढ़ जाती है और लोगों के पसीने निकलने लगते हैं। आईएमडी ने दिल्ली एनसीआर में बारिश का अलर्ट जारी किया।

यह भी पढ़ें : 115 सड़कें बंद, बिजली गुल, फंसे लोग; शिमला समेत हिमाचल के 3 जिलों में बाढ़ का खतरा, जानें IMD का अपडेट

Advertisement

चक्रवात का भी पड़ेगा असर

देशभर में तेज हवाओं के साथ बारिश की चेतावनी जारी है। एक चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश से मध्य क्षोभमंडल स्तर तक बना हुआ है, जबकि दूसरा चक्रवाती परिसंचरण पश्चिमी राजस्थान और उससे सटे पाकिस्तान पर बना हुआ है। इसके प्रभाव से अगले 5 दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में तेज गरज और आकाशीय बिजली के साथ हल्की और मध्यम बारिश होने की संभावना है।

यहां जमकर बरसेंगे बादल

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, और राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने के आसार हैं, जबकि हिमाचल प्रदेश में आज एवं कल, हरियाणा, चंडीगढ़ में 9 जुलाई तक, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश में 7 जुलाई तक, पंजाब, पश्चिमी मध्य प्रदेश में 09 तक गरज के साथ जमकर बादल बरसेंगे। झारखंड में 6 से 8 जुलाई तक, ओडिशा में 5 से 9 जुलाई तक तेज बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : काले घने बादल, हल्की बौछारें फिर भी पसीना, जानें देशभर के मौसम का हाल

इन राज्यों में हुई बारिश

गुजरात, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, तटीय कर्नाटक, अरुणाचल प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, कोंकण, गोवा, असम और मेघालय के अलग-अलग स्थानों पर पिछले 24 घंटे के दौरान भारी से बहुत भारी वर्षा हुई। उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हरियाणा, महाराष्ट्र, बिहार, तेलंगाना में जमकर बादल बरसे हैं।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamMonsoon 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement