खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

फिर आएगा चक्रवाती तूफान! दिल्ली-UP में चलेंगी ठंडी हवाएं और बरसेंगे बादल, जानें IMD का ताजा अपडेट

Aaj Ka Mausam : देश में भीषण गर्मी से हाल बेहाल है। सूरज की तपिश ने लोगों को घरों में कैद कर रखा है। अब सिर्फ बारिश ही हीटवेव से राहत दिला सकती है। इसे लेकर आईएमडी ने बड़ा अपडेट दिया है। दिल्ली और यूपी समेत कई राज्यों में बारिश होने के आसार हैं।
10:47 AM May 29, 2024 IST | Deepak Pandey
मानसून कब देगा दस्तक?
Advertisement

Monsoon Update : दिल्ली और यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में भीषण गर्मी से हाहाकार मचा हुआ है। अधिकतम तापमान 50 से 51 डिग्री के बीच पहुंच गया है। दिन के साथ साथ रात में भी लोगों को पसीने छूट रहे हैं। इस बीच मौसम विभाग ने राहत भरी खबर दी है। अरब सागर में एक बार फिर चक्रवात की स्थिति बन रही है, जिससे ठंडी हवाएं चलेंगी और बादल बरसेंगे। आइए जानते हैं कि आईएमडी का ताजा अपडेट क्या है?

Advertisement

अरब सागर में चक्रवाती तूफान की स्थिति उत्पन्न होने से उत्तर भारत के राज्यों में भीषण गर्मी से राहत मिलने के आसार है। अरब सागर से 30 मई से ठंडी-ठंडी हवाएं चलने की संभावना है, जिससे दो-तीन दिनों में दिल्ली एनसीआर, पश्चिमी यूपी, हरियाणा और पंजाब में बारिश हो सकती है। इससे कुछ दिनों तक 4-5 डिग्री सेल्सियस डिग्री तक पारा गिरा रहेगा।

यह भी पढ़ें : देश में La Nina मचाएगा तबाही! मानसून में जमकर बरसेंगे बादल, जानें IMD का ताजा अपडेट

इन राज्यों में होगी बारिश

Advertisement

आईएमडी के अनुसार, केरल में जल्द ही मानसून दस्तक देने वाला है। ऐसे तो एक जून से बारिश होती है, लेकिन इस बार एक-दो दिन पहले ही मानसून पहुंच जाएगा। नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में आज भारी बारिश होने की संभावना है, जबकि असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश में 29 मई और 1 जून को जमकर बादल बरसेंगे।

यह भी पढ़ें : हाय रे गर्मी! राजस्थान-हरियाणा में 51 दिल्ली में 50 डिग्री पारा, भट्टी बनी धरती, जानें कब मिलेगी लू से राहत?

चक्रवाती तूफान का असर

आपको बता दें कि चक्रवाती तूफान रेमल ने पश्चिम बंगाल में जमकर तबाही मचाई थी। इस दौरान पश्चिम बंगाल के कैनिंग और बांग्लादेश के मोंगला में 135 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हवाएं चली थीं और जमकर बारिश हुई थी। पश्चिम बंगाल में 6 और बांग्लादेश में 10 लोगों की जान चली गई थी। पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए थे। साथ ही कोलकाता एयरपोर्ट पर 21 घंटे के लिए हवाई सेवाएं बंद थीं।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka MausamDelhi NCR Raindelhi weather forecast
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement