whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नवजात को 1 लाख में बेचने को मजबूर क्यों हुई मां? पैदा होने के 5 महीने बाद किया कलेजे का टुकड़ा दूर

Child Trafficking in Maharashtra: एक मां ने अपने कलेजे के टुकड़े को बेच दिया। पुलिस ने आरोपी मां-बाप, खरीदारों और डील कराने वाले दलालों को दबोचा है। वहीं पूछताछ में बच्चे को बेचे जाने की वजह भी सामने आई।
10:18 AM Aug 29, 2024 IST | Khushbu Goyal
नवजात को 1 लाख में बेचने को मजबूर क्यों हुई मां  पैदा होने के 5 महीने बाद किया कलेजे का टुकड़ा दूर
बच्चे को सुरक्षित रिकवर कर लिया गया है।

Mother Sold New Born Baby For Money: महाराष्ट्र के ठाणे में मां की ममता को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। एक महिला ने अपने 5 महीने के नवजात को बेच दिया। इसके बदले में उसे एक लाख रुपये मिले। बच्चा बेचने की खबर मुखबिर से मिलने ही ठाणे पुलिस एक्टिव हुई और मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी मां-बाप, 2 दलाल और खरीदार दबोच लिए।

पुलिस ने मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही बच्चे को रिकवर करके एक अनाथालय को सौंप दिया है। कोर्ट के फैसले के बाद ही तय किया जाएगा कि बच्चा किसे सौंपा जाएगा? वहीं आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में इतना घिनौना काम करने की वजह भी बताई है। आइए जानते हैं कि आखिर मामला क्या है और एक मां अपने बच्चे को बेचने के लिए मजबूर क्यों हो गई?

यह भी पढ़ें:व्हाट्सऐप पर डील, एक रात के 7 हजार; गाजियाबाद सेक्स रैकेट की पीड़िताओं ने पुलिस को सुनाई आपबीती

पैसों की कमी ने कराया काम

नागपुर के कलमना पुलिस स्टेशन के प्रभारी के अनुसार, महिला ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह और उसका पति आर्थिक तंग से गुजर रहा है। काम नहीं मिलने की वजह से 2 वक्त की रोटी जुटाना मुश्किल हो गया था। एक पति-पत्नी नि:संतान थे और बच्चे की तलाश में घूम रहे थे। जब महिला को इस बारे में पता चला तो उसने दलाल से संपर्क किया।

2 दलालों के बीच डील हुई और उन्होंने एक लाख रुपये में बच्चे का सौदा करा दिया। पैसों की कमी के कारण वह ऐसा करने को मजबूर हुई, लेकिन बच्चे के खरीदना और बेचना अपराध है। बच्चा गोद लेने और देने की कानूनी प्रक्रिया भी पूरी नहीं की गई, इसलिए अवैध बाल तस्करी कानून के तहत केस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें:कपड़े फाड़े, अर्धनग्न करके घुमाया, बेल्ट से पीटा…लड़कियों से ‘दुर्व्यवहार’ पर टीचर को पैरेंट्स ने दी सजा

चारों आरोपी, दोनों दलाल महाराष्ट्र निवासी

पुलिस सूत्रों के अनुसार, आरोपियों की पहचान 31 वर्षीय सुनील उर्फ भोंदू पुत्र दयाराम, 27 वर्ष श्वेता पत्नी सुनील, 32 वर्षीय पूर्णिमा शेल्के, 35 वर्षीय स्नेहदीप शेल्के निवासी गांव बदलापुर ठाणे महाराष्ट्र के रूप में हुई। सौदा कराने वाले दलालों की पहचान किरण इंगले और प्रमोद इंगले के रूप में हुई, जो महाराष्ट्र के नागपुर के रहने वाले हैं। गत 22 अगस्त को नवजात पूर्णिमा और स्नेहदीप को सौंपा गया था। एक लाख 10 हजार रुपये में डील हुई थी।

यह भी पढ़ें:ट्रेनों को कुकर बम से उड़ा देंगे…कौन है आतंकी फरहतुल्लाह घोरी? जिसने भारत को दी धमकी

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो