होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

नारायण साईं को हाईकोर्ट ने दी राहत, इन शर्तों के साथ आसाराम से मिल सकेगा

Asaram Son Narayan Sai: आसाराम के बेटे नारायण साईं ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर पिता से मिलने जाने की अनुमति मांगी थी। जिस पर हाई कोर्ट ने सशर्त अनुमति दे दी।
04:53 PM Oct 18, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Asaram Narayan Sai
Advertisement

Asaram Son Narayan Sai: यौन शोषण के आरोप में आसाराम जोधपुर जेल में बंद है। वहीं उसका बेटा नारायण साईं भी रेप के आरोप में सूरत की लाजपोर जेल में बंद है। जेल में बंद नारायण साईं ने जोधपुर जेल में बंद पिता आसाराम से मिलने के लिए गुजरात हाइकोर्ट में याचिका दायर की थी। जिस पर गुरुवार को सुनवाई हुई। हाईकोर्ट ने नारायण साईं को आसाराम से मिलने के लिए राहत देते हुए सशर्त अनुमति दी है।

Advertisement

बिगड़ सकती है लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति

नारायण साईं के वकील ने कोर्ट में दलील दी कि आसाराम का स्वास्थ्य ठीक नहीं है। इसलिए वह जोधपुर जेल जाकर उनसे मिलना चाहता है। वहीं, राज्य सरकार ने नारायण साईं की याचिका पर विरोध किया। सरकार ने दलील दी कि आसाराम के बड़ी संख्या में अनुयायी हैं। ऐसे में अगर वे इकठ्ठा होंगे तो लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बिगड़ सकती है।

10 लाख रुपये कराने होंगे डिपॉजिट 

वहीं, हाइकोर्ट ने नारायण साईं को थोड़ी राहत देते हुए हवाई सफर के लिए कहा है। राज्य सरकार ने कहा कि नारायण के साथ पुलिस अफसर और कर्मचारी भी जाएंगे और उनका खर्चा भी वही उठाएंगे। हाइकोर्ट ने नारायण साईं को 10 लाख डिपॉजिट करने के लिए कहा है। बाद में जो खर्च होगा वह काटकर बाकी की रकम लौटा दी जाएगी।

Advertisement

सरकार को देनी होगी पूरी जानकारी 

हार्टकोर्ट ने शर्त बताते हुए कहा है कि कब-कौन सी फ्लाइट होगी, क्या टाइम होगा और किस रूट से ले जाया जाएगा, यह सब सरकार तय करेगी। ताकि कोई भीड़भाड़ न हो। गुजरात हाइकोर्ट ने आदेश दिया है कि 7 दिनों में पैसे सरकार के पास जमा कराए जाएं। गुजरात हाइकोर्ट के लिखित आदेश आने के बाद प्रक्रिया शुरू होगी।

ये भी पढ़ें: पूर्व RAW अधिकारी विकास यादव कौन? FBI ने इस शख्स की हत्या बनाने की योजना में किया ‘वांटेड’ घोषित

साल 2013 से जोधपुर की सेंट्रल जेल में बंद है आसाराम 

बता दें कि आसाराम जोधपुर की सेंट्रल जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है। एक लड़की ने उस पर जोधपुर के पास आश्रम में रेप का आरोप लगाया था। उसने कहा कि 15 अगस्त 2013 की रात को उसके साथ रेप किया गया। साल 2018 में आसाराम को जोधपुर की विशेष अदालत में पेश किया गया। जहां उसे दोषी मानते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। आसाराम साल 2013 से ही जेल में बंद है। हाल ही में सितंबर महीने में उसे पहली बार 7 दिन की पैरोल मिली थी। दूसरी ओर नारायण साईं भी 2013 में सूरत की दो बहनों से रेप का आरोपी है। बहनों ने आरोप लगाया था कि आसाराम और नारायण साईं ने उनके साथ दुष्कर्म किया है। दोनों बहनें साध्वी बनकर रह रही थीं।

ये भी पढ़ें: Gold Silver Price Today: टूट गए सारे रिकॉर्ड! करवा चौथ से पहले बढ़ गए सोने और चांदी के भाव, जानें लेटेस्ट रेट 

Open in App
Advertisement
Tags :
asaramNarayan Sai
Advertisement
Advertisement