Narayana Murthy ने स्कूली बच्चों से क्यों कहा?  'मैं नहीं चाहता कि तुम मेरे जैसे बनो' मैं चाहता हूं कि तुम...

Narayana Murthy ने स्कूली बच्चों से कहा कि उनके पिता ने उन्हें टाइम मैनेजमेंट करना सिखाया था, वह सरकारी स्कूल से पढ़ें हैं।

featuredImage
Narayana Murthy Infosys Founder

Advertisement

Advertisement

Narayana Murthy: इंफोसिस के सह-संस्थापक एन आर नारायणमूर्ति ने मंगलवार को एक स्कूल में बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं नहीं चाहता कि तुम मेरे जैसे बनो। उन्होंने आगे कहा कि मैं चाहता हूं कि तुम राष्ट्र की भलाई के लिए मुझसे भी बेहतर बनो। दरअसल, वह बेंगलुरु के बयातारायणपुरा स्थित माउंट एवरेस्ट स्कूल में Teach for India's Leaders Week कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे ।

सरकारी स्कूल में पढ़ता था

इस दौरान 7वीं और 8 के छात्रों ने उनसे सवाल किया कि हम आपके जैसा बनने के लिए क्या करें? छात्रों के सवाल का जवाब देते हुए नारायणमूर्ति ने कहा कि मैं नहीं चाहता कि आप मेरे जैसे बनें... मैं चाहता हूं कि आप मुझसे बेहतर बनें। नारायणमूर्ति ने अपने संबोधन के दौरान कई विषय पर छात्रों से बात की। उन्होंने कहा कि में मैं भी आपकी तरह ही सरकारी स्कूल में गया था, जहां मुझे आपके जैसे ही शिक्षकों ने पढ़ाया है।

ये भी पढ़ें: एडवांस बुकिंग के बाद नहीं दिया था रूम, अब OYO को देने पड़ेंगे 16 लाख, जानें क्या है पूरा मामला

पिता ने सिखाया टाइम मैनेजमेंट

नारायणमूर्ति ने कहा कि मैं विज्ञान और गणित में तो अच्छा था लेकिन इतिहास, नागरिक शास्त्र और भूगोल में थोड़ा कमजोर था। उन्होंने छात्रों को बताया कि उनके पिता ने उन्हें टाइम टेबल के माध्यम से टाइम मैनेजमेंट सिखाते थे, जिससे ही उन्होंने समय प्रबंधन का महत्व सीखा है। उनका कहना था कि उनके पिता द्वारा सिखाया अनुशासन का यह पाठ उन्हें तब काम आया जब उन्होंने SSLC परीक्षा में राज्य में चौथा स्थान प्राप्त किया था। उन्होंने कहा कि उनके पिता के निरंतर सुधार पर जोर देने ने उन्हें एकेडमिक रूप से आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

ये भी पढ़ें: पूर्व जन्म में तुम मेरी गर्लफ्रेंड थीं’, यह कहकर योगा टीचर ने किया NRI महिला से रेप, FIR दर्ज

ये भी पढ़ें: नौकरी ढूंढने आए थे, किडनी से हाथ धो बैठे! किस तरह भारत में 3 विदेशी बन गए शिकार?

Open in App
Tags :