खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Modi Cabinet 3.0: सुरेश गोपी कौन? एक्टिंग से राजनीति में जमाई धाक, पहली बार जीत के बाद बनेंगे मंत्री

Narendra Modi 2024 Oath Taking LIVE Sapath Grahan Swearing In Ceremony News Updates In Hindi: केरल की त्रिशूर सीट से जीते सुरेश गोपी को भी मोदी कैबिनेट में जगह दी जाएगी। पहली बार दक्षिणी राज्य केरल में कमल खिलाने का इनाम उनको मिलेगा। प्रचार के दौरान भी उनको मंत्री बनाए जाने की बात कही गई थी।
06:41 PM Jun 09, 2024 IST | Parmod chaudhary
नरेंद्र मोदी शपथ ग्रहण समारोह लाइव
Advertisement

Narendra Modi Oath Taking Ceremony LIVE News Updates In Hindi: केरल की त्रिशूर सीट से जीते सुरेश गोपी भी नरेंद्र मोदी कैबिनेट का हिस्सा होंगे। केरल में पहली बार भाजपा ने लोकसभा चुनाव जीता है, माना जा रहा है कि ये क्रेडिट गोपी का ही है। जिसका इनाम अब उनको मंत्री बनाकर दिया जाएगा। मोदी कैबिनेट 3.O की तस्वीर लगभग साफ हो चुकी है। पीएम मोदी सवा 7 बजे शपथ लेंगे। इस चुनाव में रवि किशन, हेमा मालिनी, कंगना रनौत और अरुण गोविल जैसे सेलिब्रिटी भी जीतकर आए हैं। लेकिन मंत्री पद के लिए सुरेश गोपी बाजी मार गए हैं।

Advertisement

देशभर में रिकॉर्ड बनाने जा रहे सुरेश गोपी

गोपी पहले बार जीत के बाद मंत्री बनकर रिकॉर्ड कायम करने जा रहे हैं। अभी यह तय नहीं हो सका है कि उनको कौन सा विभाग मिलेगा? लेकिन पहली बार जीत के बाद सेलिब्रिटी का मंत्री बनना देश में रिकॉर्ड बनेगा। बीजेपी की ओर से चुनाव प्रचार के दौरान ही 'त्रिशूर के लिए एक केंद्रीय मंत्री, मोदी की गारंटी' नारा दिया गया था। जिसे पार्टी अब पूरा कर देगी। सुरेश गोपी दिल्ली पहुंच चुके हैं। उन्होंने एएनआई के सवालों पर कहा कि बाद में बोलेंगे। अभी टाइम नहीं है। सेरेमनी के बाद ही पता लगेगा। अभी उनके पास कहने के लिए कुछ नहीं है।

यह भी पढ़ें:Modi Cabinet 3.0: कितने महत्वपूर्ण होते हैं CCS मंत्रालय? TDP-JDU मांग रहे थे लेकिन BJP ने किया इनकार

Advertisement

65 साल के गोपी अब तक 250 से अधिक फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके हैं। 2016 में उनको राष्ट्रपति की ओर से राज्यसभा सदस्य चुना गया था। प्रेसिडेंट ने प्रॉमिनेंट पर्सनैलिटी की कैटेगिरी के तहत उनको सेलेक्ट किया था। अक्टूबर 2016 में सुरेश गोपी बीजेपी में आए थे। इससे पहले तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर गोपी ने कहा था कि उनको मंत्री बनाने का फैसला पीएम मोदी का है। फोन कर उन्होंने मुझे सुबह 11.30 बजे अपने घर बुलाया है। मैं केरल और तमिलनाडु के लिए मन लगाकर काम करूंगा। गोपी ने इस बार 74 हजार वोटों से जीत दर्ज की है। लूर्डेस मेट्रोपॉलिटन कैथेड्रल चर्च को गोपी ने अपनी बेटी की शादी के मौके पर सुनहरा मुकुट दान किया था। गोपी ने इस बार सीपीआई के वीएस सुनील कुमार को 74686 वोटों से हराया था।

Advertisement
Tags :
Election newsLok sabha chunavLok sabha chunav resultsLok Sabha Election 2024Lok Sabha Election 2024 resultsLok sabha election resultsNarendra Modi Oath ceremony live updateNarendra Modi Sapath Grahan Ceremony LIVEOath ceremony latest newsOath ceremony liveOath ceremony live updateचुनाव परिणाम 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement