Navjot Sidhu करेंगे राजनीति में वापसी? लेटेस्ट वीडियो ने मचाई देश की सियासत में खलबली

Navjot Sidhu Latest Update: नवजोत सिद्धू के राजनीति में वापसी करने की अटकलें हैं। उनके कुछ वीडियो सामने आए हैं, जिन्होंने सियासत में खलबली मचा रखी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि सिद्धू राजनीति में वापस आ रहे हैं, जिसका कांग्रेस को बड़ा फायदा हो सकता है।

featuredImage
Navjot Sidhu

Advertisement

Advertisement

Navjot Sidhu Video Returning Back to Politics: नवजोत सिद्धू किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। क्रिकेट, कमेंट्री की फील्ड में उनका कोई मुकाबला नहीं, वहीं राजनीति में इनकी आज भी तूती बोलती है। हालांकि पिछले कुछ समय से नवजोत सिद्धू राजनीति में एक्टिव नहीं हैं, लेकिन ऐसा नहीं है कि उन्होंने राजनीति छोड़ दी है। वे एक बार फिर राजनीति में वापसी करने की तैयारी कर रहे हैं, ऐसा अंदेशा उनके ताजा वीडियोज से हुआ है।

उन्होंने पिछले दिनों में अपने X हैंडल पर कुछ वीडियो शेयर किए हैं, जिसमें उनकी बातों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वे राजनीति में वापसी की तैयारी रहे हैं। अगर सिद्धू वापसी करते हैं तो एक बार फिर देश और पंजाब की सियासत गरमा सकती है। कांग्रेस को उनकी वापसी से बड़ा फायदा हो सकता है। सिद्धू ने 3 दिन में 2 स्पेशल वीडियो भी शेयर किए हैं। वे सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आ रहे हैं। आइए देखते हैं नवजोत सिद्धू के वीडियोज...

 

पत्नी के कारण भी राजनीति से ब्रेक पर थे सिद्धू

बता दें कि नवजोत सिद्धू के राजनीति से ब्रेक लेने की एक वजह उनकी पत्नी नवजोत कौर हैं। क्योंकि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर हुआ था। पिछले डेढ़ साल से वे इस बीमारी से जूझ रही थीं। उनकी 2 सर्जरी हुई हैं और अब वे कैंसर को मात देकर ठीक हो चुकी हैं। उनकी देखरेख के लिए भी नवजोत सिद्धू ने ब्रेक लिया। वे बीच-बीच में पत्नी के साथ फोटो ट्वीट करके उनका हेल्थ अपडेट देते रहते थे।

नाराजगी के चलते 9 महीने से कांग्रेस से दूर सिद्धू

बता दें कि नवजोत सिद्धू इस समय कांग्रेस में हैं, लेकिन वे पार्टी से नाराज हैं। पिछले 9 महीने से वे पार्टी से दूर हैं। उन्होंने न कांग्रेस की कोई मीटिंग जॉइन की है और न ही किसी राजनीतिक गतिविधि का हिस्सा बने हैं। उन्होंने पिछले 9 महीने में हुए चुनाव के दौरान कांग्रेस के लिए प्रचार भी नहीं किया। नवजोत सिद्धू कांग्रेस से इसलिए नाराज हैं, क्योंकि पार्टी ने उन्हें कोई अहम पद नहीं दिया है। यह खींचतान तब से चल रही है, जब चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया गया था, जबकि वे खुद मुख्यमंत्री बनना चाहते थे।

 

केंद्र की राजनीति में रुचि नहीं

नवजोत सिद्धू केंद्र नहीं पंजाब की राजनीति में रुचि रखते हैं। मार्च में पंजाब के पूर्व गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित से भी उन्होंने कहा कि था कि अगर उन्हें केंद्र में मंत्री बनना होता तो 2014 में ही बन गए होते। भाजपा उन्हें कुरुक्षेत्र से चुनावी रण में भेज रही थी, लेकिन उन्होंने पंजाब के लिए वह मौका छोड़ दिया।

10 साल बाद कमेंट्री में एंट्री

बता दें कि राजनीति से ब्रेक के बीच नवजोत सिद्धू ने किक्रेट में भी वापसी की और कमेंट्री में फिर से हाथ आजमाए। IPL 2024 में वे कमेंट्री करते दिखे और एक बार फिर उन्होंने क्रिकेट के ग्राउंड में अपनी कमेंट्री का तड़का लगाकर समां बांध दिया।

 

 

Open in App
Tags :