होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

NDA की बैठक में मोदी के सामने Nitish Kumar ने खोले पत्ते, बोले-जल्द बननी चाहिए सरकार

Lok Sabha Election Results 2024: एनडीए की मीटिंग में सर्वसम्मति से पीएम मोदी को नेता चुन लिया गया है। सूत्रों से पता लगा है कि एनडीए के नेता 7 जून को मीटिंग करेंगे। जिसके बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। बैठक में एनडीए के सहयोगी दलों के सभी नेता मौजूद रहे।
06:56 PM Jun 05, 2024 IST | Parmod chaudhary
पीएम मोदी और सहयोगी दलों के नेता।
Advertisement

NDA Allies Meeting: एनडीए की बैठक में सर्वसम्मति से पीएम नरेंद्र मोदी को नेता चुन लिया गया है। सूत्रों के अनुसार 7 जून को एनडीए के सभी सांसदों की बैठक बुलाई गई है। जिसके बाद राष्ट्रपति से मिलकर सभी सहयोगी दल सरकार बनाने की पेशकश करेंगे। राष्ट्रपति से शाम 5 से 7 बजे का समय मिलने के लिए मांगा गया है। बैठक में राजनाथ सिंह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह सहयोगी दलों के साथ सरकार के स्वरूप पर चर्चा करेंगे। मीटिंग में पीएम मोदी के सामने बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार जल्द बननी चाहिए।

Advertisement

यह भी पढे़ं:छोटी उम्र में सांसद बनीं बिहार की शांभवी चौधरी कौन? जिसे PM मोदी बता चुके अपनी ‘बेटी’

एनडीए की महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की। पीएम आवास, 7 लोक कल्याण मार्ग पर हुई बैठक में एनडीए के सभी नेता मौजूद रहे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, बिहार के सीएम नीतीश कुमार और टीडीपी सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू समेत एनडीए में शामिल सभी सहयोगी दलों के नेता मौजूद रहे। सभी नेताओं ने जीत के लिए पहले पीएम को बधाई दी। इसके बाद अपना समर्थन पत्र पीएम को सौंपा। सूत्रों के अनुसार एनडीए की नई सरकार का 8 जून को शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है।

Advertisement

एक घंटे चली बैठक के बाद सभी नेताओं ने पीएम मोदी को लेकर प्रस्ताव पास किया। इस प्रस्ताव पर 20 नेताओं के हस्ताक्षर हैं। जदयू सुप्रीमो नीतीश कुमार और टीडीपी सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू ने प्रस्ताव पर साइन किए। बाद में महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, जेडीएस प्रमुख एचडी कुमारस्वामी, जीतनराम मांझी और चिराग पासवान समेत दूसरे नेताओं ने हस्ताक्षर किए। बैठक में पवन कल्याण, अनुप्रिया पटेल, जयंत चौधरी, सुनील टटकरे, प्रफुल्ल पटेल, इंदिरा हंग सुबका, सुदेश महतो, राजीव रंजन सिंह, प्रमोद बोरो, अतुल बोरा, संजय झा भी मौजूद रहे।

Open in App
Advertisement
Tags :
Lok Sabha Election 2024 Resultpm narendra modi
Advertisement
Advertisement