खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

NEET केस में CBI की एक और कार्रवाई, पेपर सॉल्व करने वाले MBBS के 2 और छात्र गिरफ्तार

NEET Paper Leak Case: नीट पेपर लीक मामले में लगातार गिरफ्तारियां की जा रही हैं। अब सीबीआई ने फिर राजस्थान और बिहार में रेड की है। सीबीआई ने 3 और आरोपियों को दबोचा है। आरोपियों से चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं। आरोपियों का संबंध पहले पकड़े गए लोगों से है।
08:28 PM Jul 20, 2024 IST | Parmod chaudhary
NEET Exam Paper Leak 2024 Update
Advertisement

NEET Paper Leak News: नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने तीन जगह रेड की है। एक आरोपी शशिकांत पासवान को दबोचा गया है। उसे पेपर लीक केस में एक और मास्टरमाइंड माना जा रहा है। जिसे सीबीआई ने पटना से अरेस्ट किया है। बताया जा रहा है कि उसका संबंध पंकज और रॉकी से है। इन लोगों ने हजारीबाग से प्रश्नपत्र चुराया था। वहीं, दो पेपर सॉल्वर भी अरेस्ट किए गए हैं। आरोपी कुमार मंगलम और दीपेंद्र शर्मा को राजस्थान के भरतपुर से अरेस्ट किया गया है। दोनों आरोपी एमबीबीएस द्वितीय वर्ष के स्टूडेंट हैं। ये आरोपी परीक्षा वाले दिन हजारीबाग में ही मौजूद थे। वहीं, सीबीआई ने प्रश्न पत्र सॉल्व करने वाले 7 लोगों को भी अरेस्ट किया है।

Advertisement

4 जून को नीट परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया था। जिसके बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) को पता लगा था कि पेपर लीक हुआ है। कई स्टूडेंट्स की ओर से आरोप लगाए गए थे। विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने भी लोकसभा में गंभीर आरोप लगाए थे। जिसके बाद मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी।

Advertisement

रॉकी ने किए थे चौंकाने वाले खुलासे

नीट पेपर लीक मामले में इससे पहले सीबीआई ने रॉकी नाम के शख्स को अरेस्ट किया था। जिसको पटना से दबोचा गया था। आरोपी से चौंकाने वाली बातें सीबीआई को पता लगी थी। कोर्ट ने आरोपी को 10 दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी। जिसके बाद आरोपियों की प्लानिंग, उसे कैसे अमल में लाया गया? आदि का पता लगा था।

यह भी पढ़ें:भारतीय टीम के खिलाड़ी पर रेप केस में FIR, थाने में पीड़िता बोली-खुद को बताया था एयरफोर्स सैनिक

छापमारे के दौरान सीबीआई ने आरोपियों के लैपटॉप और मोबाइल भी जब्त किए थे। कई ऐसे ठिकानों के बारे में पता लगा था, जहां से पेपर लीक किया गया था। रॉकी से पूछा गया था कि उसको पेपर कहां से मिला? किसके माध्यम से मिला? सॉल्वर टीम को लेकर कौन आया था? कौन-कौन लोग इसमें शामिल थे? जांच टीम ने कोटा से भी जानकारी जुटाई थी।

यह भी पढ़ें:लुटेरी दुल्हन…2-2 लाख लेकर मुस्लिमों ने हिंदू बनकर की शादी, 7 दिन भी नहीं टिकी…भागने के लिए रचा ये हाईवोल्टेज ड्रामा

यह भी पढ़ें:हाईवे पर मची टमाटरों की लूट, ड्राइवर रोकता रहा; लोग कैरेट-बोरियां भरकर भागते रहे

Advertisement
Tags :
NEET Paper Leak Case
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement