चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

NEET-PG एंट्रेंस एग्जाम भी स्थगित, एक महीने में 5 परीक्षाओं पर लगा ग्रहण

NEET PG Exam 2024 Latest Update : देश में नीट एग्जाम पेपर लीक का विवाद अभी ठंडा नहीं पड़ा था कि अब एक और परीक्षा स्थगित कर दी गई। केंद्र सरकार ने नीट पीजी प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया है।
10:28 PM Jun 22, 2024 IST | Deepak Pandey
NEET PG Entrance Exam postponed
Advertisement

NEET PG Entrance Exam postponed : देश में बड़े एग्जाम यह तो कैंसिल हो रहे या फिर रद्द। एक और परीक्षा स्थगित कर दी गई। NEET-PG एंट्रेंस एग्जाम भी पोस्टपोन हो गया। यह परीक्षा रविवार को होने वाली थी। अबतक एक महीने में 5 परीक्षाओं पर ग्रहण लग गया। इसे लेकर युवाओं में आक्रोश व्याप्त है और विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है।

Advertisement

जानें क्या स्थगित हुआ NEET-PG एंट्रेंस एग्जाम

देशभर में 23 जून को नीट प्रवेश परीक्षा आयोजित होनी थी। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस एग्जाम को स्थगित कर दिया। इस परीक्षा की नई तारीख जल्द ही जारी की जाएगी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कुछ प्रतियोगी परीक्षाओं की पारदर्शी और सत्यनिष्ठा पर लगे आरोपों की हालिया घटनाओं को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया। राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड की ओर से NEET-PG प्रवेश परीक्षा की प्रक्रियाओं की मजबूती का गहन मूल्यांकन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : अब खुलेंगे NEET पेपर लीक के राज! एक्शन मोड में सरकार, पूर्व ISRO चीफ की अध्यक्षता में बनी हाईलेवल कमेटी

Advertisement

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर बोला हमला

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने परीक्षा कैंसिल करने को लेकर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि कोई भी दिन बिना किसी परीक्षा के रद्द होने की खबर के पूरा नहीं होता, क्योंकि नॉन बायोलॉजिकल प्रधानमंत्री और उनके आस-पास के लोगों की पूरी तरह से अक्षमता है। आज NEET-PG परीक्षा स्थगित कर दी गई, जो 23 जून को आयोजित होने वाली थी।

यह भी पढ़ें : NEET पेपर लीक मामले में केंद्र का बड़ा एक्शन, NTA के DG को हटाया, पूर्व IAS को मिली जिम्मेदारी

इन परीक्षाओं पर लगा ग्रहण

सबसे पहले नीट एग्जाम पेपर लीक का मामला सामने आया। इसके बाद नेशनल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (NCET) 2024 और यूजीसी नेट परीक्षाएं कैंसिल कर दी गईं। फिर CSIR यूजीसी नेट और नीट पीजी प्रवेश परीक्षाओं पर ग्रहण लग गया। सरकार ने एक-एक दिन के अंतर में दोनों एग्जाम को स्थगित करने का ऐलान कर दिया।

Advertisement
Tags :
NEET Paper Leakugc net news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement