खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

NEET-UG 2024 का रिजल्ट घोषित, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद NTA ने सार्वजनिक किए नंबर

NEET-UG 2024 Result Declared : पेपर लीक विवाद के बीच एनटीए ने मेडिकल स्टूडेंट्स के लिए नीट यूजी 2024 के परिणाम जारी कर दिए। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने ऑनलाइन रिजल्ट अपलोड कर दिया।
12:18 PM Jul 20, 2024 IST | Deepak Pandey
NEET UG 2024 का रिजल्ट जारी।
Advertisement

NEET-UG 2024 Result Declared : पूरे देश में नीट पेपर लीक का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है। इस बीच नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट-यूजी 2024 के रिजल्ट घोषित कर दिए। एनटीए ने वेबसाइट पर स्टूडेंट्स के नंबर अपलोड कर दिए। इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट ने एनटीए को आदेश दिया था।

Advertisement

यहां चेक करें नीट यूजी के रिजल्ट

पूरे देश में 5 मई को नीट यूजी 2024 की परीक्षा आयोजित कराई गई थी। इसे लेकर एनटीए ने शनिवार को सिटी और सेंटर वाइज NEET-UG 2024 के परिणाम घोषित कर दिए। स्टूडेंट्स एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट https://exams.nta.ac.in/NEET/ पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : रॉकी मेरा नाम…हाथ आया NEET पेपर लीक का मास्‍टरमाइंड, कौन है ये ‘बड़ी मछली’?

Advertisement

जानें SC ने क्या दिया था आदेश?

आपको बता दें कि नीट यूजी विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में 18 जुलाई को सुनवाई हुई थी। इस दौरान SC ने एनटीए को 20 जुलाई दोपहर 12 बजे तक रिजल्ट जारी करने का आदेश दिया था। साथ ही अदालत ने यह भी कहा था कि शहर और केंद्र के हिसाब से नंबर सार्वजनिक करे, लेकिन स्टूडेंट्स की पहचान उजागर न हो।

नीट विवाद पर 22 को होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एनटीए ने आज मेडिकल स्टूडेंट्स के नंबर सार्वजनिक कर दिए। नीट विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई 22 जुलाई को होगी। वहीं, नीट पेपर लीक मामले की जांच कर रही सीबीआई ने पटना एम्स के 3 डॉक्टरों को गिरफ्तार किया। डॉक्टरों का सॉल्वरों से कनेक्शन सामने आया है।

यह भी पढ़ें : एजेंसियों के रडार पर NEET के 110 स्टूडेंट्स, कहां तक पहुंची जांच?

बिहार में लीक हुआ नीट का पेपर

आपको बता दें कि बिहार में सबसे पहले नीट पेपर लीक का मामला सामने आया था। इस मामले में बिहार पुलिस ने कई आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद सरकार ने सीबीआई को पेपर लीक की जांच सौंप दी। बताया जा रहा है कि एजेंसी अबतक 42 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है और जल्द ही इस मामले को सुलझा देगी।

Advertisement
Tags :
NEET Paper Leak Case
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement