चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कांग्रेस ने दिल्ली की 3 लोकसभा सीटों पर नियुक्त किए ऑब्जर्वर, पायलट-जोशी को मिली जिम्मेदारी

Latest News Today 6 May 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे फेज की वोटिंग के लिए भारत-नेपाल बॉर्डर 72 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। शरद पवार की तबियत ठीक नहीं है, इसके अलावा आज दिनभर की खबरों के अपडेट्स के लिए बने रहें News24 के साथ...
06:17 AM May 06, 2024 IST | Vijay
देश-दुनिया की खबरों से अपडेट्स रहने के लिए News24 Breaking News Live Updates देखते रहिए।
Advertisement

Latest News Today 6 May 2024: आज की प्रमुख खबर लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के मतदान की तैयारियां हैं। तीसरे फेज की वोटिंग के मद्देनजर भारत-नेपाल सीमा को 72 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। NCP सुप्रीमो शरद पवार की तबियत ठीक नहीं है, इसलिए पार्टी ने आज के सभी कार्यक्रम कैंसिल कर दिए हैं।

Advertisement

आज बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला केस में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। राउज एवेन्यू कोर्ट BRS नेता के. कविता की जमानत याचिका पर आज दोपहर 12 बजे फैसला सुनाएगी। मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज मुंबई में IPL का मुकाबला होगा। इसके अलावा आज दिनभर की खबरों के अपडेट्स के लिए बने रहें News24 के साथ...

कांग्रेस ने नियुक्त किए दिल्ली की 3 सीटों पर पर्यवेक्षक

कांग्रेस आलाकमान वीआईपी सीटों पर लगातार पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर रही हैं। इसी क्रम में आज पार्टी ने राजस्थान के सचिन पायलट और सीपी जोशी और हरियाणा के चौधरी बीरेंद्र सिंह को दिल्ली की 3 सीटों की जिम्मेदारी सौंपी है।

चुनाव आयोग ने सोशल मीडिया अकाउंट को लेकर पार्टियों को जारी किए दिशा निर्देश

चुनाव आयोग ने सोमवार को राजनीतिक दलों के सोशल मीडिया पर अकाउंट पर शेयर की जाने वाली सामग्री को लेकर कई दिशा-निर्देश जारी किए हैं। आयोग ने राजनीतिक दलों को निर्देश दिया कि वे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फर्जी सामग्री के संज्ञान में आने पर 3 घंटे के भीतर हटाए। बता दें कि हाल ही में गृह मंत्री अमित शाह के आरक्षण पर दिए बयान को लेकर एक डीपफेक वीडियो बनाया गया था। जिसे सबसे पहले झारखंड कांग्रेस के एक्स हैंडल से शेयर किया गया था। इसके बाद एक्स ने अकाउंट सस्पेंड कर दिया था।

Advertisement

LG भाजपा के एजेंट - AAP

खालिस्तानी आतंकी संगठन सिख फाॅर जस्टिस से फंड लेने की शिकायत मिलने के बाद दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर एनआईए जांच की सिफारिश की है। इस पर आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता ने कहा कि एलजी साहब राजभवन को मर्यादा को गिरा रहे हैं। वे संवैधानिक पद पर होने के बावजूद भाजपा के एजेंट की तरह काम कर रहे हैं।

चंडीगढ़ में अकाली उम्मीदवार ने पार्टी छोड़ी

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले चंडीगढ़ में अकाली दल को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के चंडीगढ़ लोकसभा सीट से प्रत्याशी हरदीप सिंह ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। ऐसे में पार्टी के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है। न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी ने उनके साथ धोखा किया है। पार्टी ने उनसे वादा किया था वे पूरा अभियान संभालेंगे, पार्टी हर पहलू का ध्यान रखेगी लेकिन पार्टी का कोई वरिष्ठ नेता यहां नहीं आया। ऐसे में वह पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं।

नरेश गोयल को मिली बेल

जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल पर अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है। मनी लॉड्रिंग केस में जेल की सजा काट रहे नरेश गोयल को जमानत मिल गई है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने नरेश गोयल की जमानत याचिका स्वीकार कर ली है और उन्हें 2 महीने के लिए बेल दे दी है। बता दें कि 75 वर्षीय नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल कैंसर जैसी गंभीर बीमारी का शिकार हैं। ऐसे में कोर्ट ने मेडिकल ग्राउंड के आधार पर नरेश गोयल की बेल को मंजूरी दे दी है।

अशोक गहलोत और भूपेश बघेल को मिली नई जिम्मेदारी

राजस्थान पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अमेठी का ऑब्ज़र्वर बनाया गया है। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को रायबरेली का ऑब्ज़र्वर बनाया गया है। AICC ने आज एक लेटर जारी को दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों को नई जिम्मेदारियां सौंपी।

 

मुख्तार अंसारी के बेटे को जमानत मिली

जेल में बंद मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को जमानत मिल गई है। अब्बास अंसारी ने अपने पिता के 40वें में शामिल होने के लिए सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मांगी थी। याचिका पर सुनवाई करते हुए दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद जमानत याचिका मंजूर कर ली। अब्बास के ओर से वकील कपिल सिब्बल ने दलीलें पेश की।

 

BRS नेता के कविता को कोर्ट से बड़ा झटका

दिल्ली शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार BRS नेता के कविता की जमानत याचिका राऊज एवेन्यू कोर्ट ने खारिज कर दी है। ईडी और सीबीआई दोनों मामलों में जमानत याचिका खारिज हुई है। दोनों जांच एजेंसियों ने जमानत अर्जी का यह कहते हुए विरोध किया था कि के. कविता इस पूरे घोटाले के मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक हैं और अगर उनको जमानत दी जाती है तो वे गवाह को प्रभावित कर सकती हैं। सबूतों के साथ छेड़छाड़ करके जांच को प्रभावित कर सकती हैं।

वोटिंग से चंद घंटों पहले MP में सियासी गठजोड़

मध्य प्रदेश में वोटिंग से चंद घंटों पहले एक सियासी गठजोड़ हुआ है। निर्दलीय उम्मीदवार महेंद्र प्रताप सिंह पाल ने चुनावी रण छोड़ दिया है। महेंद्र सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण पाठक को समर्थन दिया। इसके लिए कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार के निवास पर दोनों की मुलाकात हुई।

प्रवीण पाठक को समर्थन देने पहुंचे महेंद्र प्रताप सिंह पाल ने कांग्रेस भी जॉइन कर ली है। कांग्रेस में शामिल होने के बाद महेंद्र ने कुशवाह समाज के खिलाफ बयान दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस उम्मीदवार को समर्थन देने और कांग्रेस जॉइन करने का फैसला पाल समाज पर कुशवाहा समाज द्वारा किए जा रहे अत्याचारों से तंग आकर लिया।

मध्य प्रदेश में पति ने मारी गर्भवती पत्नी

मध्य प्रदेश के जबलपुर में लूटपाट की आड़ में गर्भवती पत्नी की हत्या की गई है। बीते दिन एक महिला की उसी की साड़ी से गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। जांच में पता चला कि मृतका के पति ने ही अपने 4 दोस्तों के साथ मिलकर पत्नी की हत्या की और मामले को लूटपाट दिखाने की कोशिश की। आरोपी पति ने पुलिस को गुमराह करने के लिए खुद पर भी हमला करवाया था।

माढ़ोताल थाना क्षेत्र में शनिवार देर रात वारदात अंजाम दी गई थी। कजरवारा निवासी शुभम चौधरी घूमाने के बहाने अपनी पत्नी रेशमा को बाहर ले गया था। उनके साथ कार में डेढ़ साल का बेटा भी था। साजिश के मुताबिक, आरोपी पति के 4 दोस्तों ने कार रुकवाई, लूटपाट करते हुए रेशमा की हतया की और फरार हो गए। शुभम ने प्रेमिका के लिए पत्नी को मौत के घाट उतारा।

 

दिल्ली के नरेला में भीषण आग भड़की

दिल्ली के नरेला में एक प्लास्टिक फैक्ट्री में आज सुबह भीषण आग लग गई। दमकल की 30 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने पहुंचीं। सुबह 8.30 बजे आग लगी, जिसे एक घंटे के अंदर बुझा लिया गया। प्लास्टिक दाना होने के कारण आग भड़की थी।

मध्य प्रदेश में पुलिस अधिकारी के घर निकला कोबरा

मध्य प्रदेश के जबलपुर में एडिशनल एसपी के घर में कोबरा सांप निकला। रसोई घर में गैस सिलेंडर के पास बैठ था, जिसे देखते ही अधिकारी की पत्नी की सांसें सूख गई। परिवार में अफरातफरी मच गई। सूचना मिलते ही सर्प विशेषज्ञ गजेंद्र दुबे मौके पर पहुंचे और कोबरा का रेस्क्यू करके उसे जंगल में छोड़ दिया गया। ग्वारीघाट रोड स्थित सुख सागर वैली कॉलोनी का मामला है।

छत्तीसगढ़ बोर्ड जारी करेगी 10वीं-12वीं के नतीजे

छत्तीसगढ़ बोर्ड 10 मई तक 10वीं-12वीं के नतीजे जारी कर देगा। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य पूरा कर लिया है। तीसरे चरण के चुनाव के बाद नतीजों की घोषणा होगी। बोर्ड परीक्षा में 6 लाख 6 हजार 578 विद्यार्थी पंजीकृत हुए थे। 12वीं के 2.61 लाख और 10वीं के 3 लाख 45 हजार 543 बच्चों ने पेपर दिए थे।

उत्तराखंड के जंगलों में भड़की भीषण आग

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में जंगलों में भड़की भीषण आग दूसरे दिन भी लगातार धधक रही है, जिसके चलते दूसरे दिन भी प्रदेश में हवाई सेवाएं बाधित रहीं। क्योंकि आग से उठते धुंए के कारण विजिबिलिटी 1000 तक पहुंच गई है, जबकि हवाई सेवाओं के लिए विजिबिलिटी करीब 5 हजार होनी चाहिए। वहीं धुंआ इतना ज्यादा है कि प्रदेश के पहाड़ तक नजर नहीं आ रहे हैं। फायर ब्रिगेड, प्रशासन के अधिकारी और लोग आग बुझाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं, लेकिन हवाओं के कारण बाधा आ रही है।

छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 22 ट्रेनें कैंसिल

छत्तीसगढ़ वासियों की परेशानियां भीषण गर्मी के बीच बढ़ने वाली है, क्योंकि रायपुर से गुजरने वाली 22 ट्रेन रद्द कर दी गई हैं। दरअसल, नागपुर रेल मंडल के अंतर्गत आने वाले इतवारी रेलवे स्टेशन पर LHS पुशिंग का काम चल रहा है। रेलवे यह काम 2 चरणों में करेगा। 8 से 10 और 19 से 30 मई के बीच यह काम पूरा किया जाएगा, जिसके चलते 17 एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेन रद्द कर दी गई हैं। ज्यादा जानकारी के लिए रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉगइन कर सकते हैं।

पुंछ में आतंकियों की तलाश जारी

जम्मू कश्मीर के पुंछ में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन आज तीसरे दिन भी जारी हैं। भारतीय सेना के जवान, सेना के पैरा कमांडो, जम्मू कश्मीर पुलिस, जम्मू कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के जवान और CRPF के जवान लगातार जंगलों में आतंकियों को सर्च कर रहे हैं। हमारे बहादुर जवानों की यही कोशिश है कि जितनी जल्दी हो सके, जितने भी आंतकी जंगल में छिपे हुए हैं, उन्हें ढेर किया जाए। ऐसी जानकारी सूत्रों से मिली है कि आतंकियों की संख्या 3 से 4 हो सकती है, जिन्होंने पुंछ में आतंकी हमले को अंजाम दिया। सुरक्षाबलों ने कुछ संदिग्ध लोगो को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

आज चुनाव प्रचार के कार्यक्रम

बीते दिन तीसरे चरण का चुनाव प्रचार थम गया। कल 7 मई को 11 राज्यों की 93 सीटों पर वोटिंग होगी। वहीं चौथे चरण के लिए आज राहुल गांधी मध्य प्रदेश के खरगोन में जनसभा करेंगे। PM मोदी की रैलियां आज ओडिशा के बेरहामपुर और नबरंगपुर में हैं। प्रियंका गांधी आज से अमेठी और रायबरेली में कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगी।

Advertisement
Tags :
Aaj Ki Taza KhabarBreaking Newslok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement