होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

नीतीश कुमार ने क्यों ठुकरा दिया I.N.D.I.A. के संयोजक का पद? चुनावी समर्पण या बड़ी महत्वाकांक्षा?

Why Nitish Kumar Turned Down Convener Post Of INDIA: जानकारों का मानना है कि संयोजक पद लेने से इनकार करके नीतीश कुमार ने पीएम पद के लिए उम्मीदवारी का दावा फिर कर दिया है।
03:49 PM Jan 13, 2024 IST | News24 हिंदी
Bihar CM Nitish Kumar Turned Down Convener Post Of INDIA
Advertisement

Why Nitish Kumar Turned Down Convener Post Of INDIA : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को विपक्षी I.N.D.I.A. गठबंधन का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। यह फैसला शनिवार को हुई एक वर्चुअल बैठक में लिया गया। इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को संयोजक पद दिया गया लेकिन उन्होंने इसे लेने से इनकार कर दिया।

Advertisement

बीते कई दिनों से जदयू नेता इस बात की मांग कर रहे थे कि नीतीश कुमार को गठबंधन का संयोजक बनाया जाए। और आज जब उन्हें यह पद दे दिया गया तो नीतीश ने इसे ठुकरा दिया। जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार ने कहा कि कांग्रेस के नेता को ही यह पद मिलना चाहिए।

बिहार सरकार में मंत्री संजय झा का कहना है कि नीतीश कुमार हमेशा से गठबंधन में एकजुटता की बात कहते आए हैं। उन्होंने संगठन में कोई भी पद नहीं लिया है। बैठक में नीतीश ने कहा कि मुझे पद में रुचि नहीं है। मैं चाहता हूं कि हम एकजुट रहें और जमीनी स्तर पर काम करें।

Advertisement

नीतीश ने कांग्रेस को दिया संकेत

अब एक बड़ा सवाल यह उठता है कि विपक्षी गठबंधन के संयोजक का पद ठुकराने का फैसला आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर उनका समर्पण है या प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए दावेदारी। दरअसल, नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा किसी से छिपी नहीं है।

रिपोर्ट्स के अनुसार इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव में भी वह प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी चाहते हैं। लेकिन कांग्रेस उनकी यह मांग स्वीकार नहीं कर रही है। जानकारों का कहना है कि नीतीश कुमार का संयोजक पद ठुकराना पीएम पद के लिए उनकी उम्मीदवारी का एक और दावा है। उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से अपनी यह मांग कांग्रेस के सामने फिर रख दी है।

ये भी पढ़ें: विपक्ष को मजबूत कर सकता है यह फॉर्मूला

ये भी पढ़ें: बंगाल में साधुओं की पिटाई पर भड़की VHP

ये भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी पर उद्धव ठाकरे का कमेंट

(https://bobbergdesigns.com/)

Open in App
Advertisement
Tags :
Bihar CM Nitish Kumarindia bloc
Advertisement
Advertisement