चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

BJP ने उड़ीसा में भाजपा कार्यकर्ताओं को कुचलने वाले को बनाया प्रत्याशी, यहां देखें पूरी लिस्ट

Odisha Assembly Election 2024: भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने शनिवार को उड़ीसा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए 8 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। ऐसे में पार्टी अब तक 139 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है।
08:50 AM Apr 28, 2024 IST | Rakesh Choudhary
ओडिशा में भाजपा के 139 सीटों पर प्रत्याशी घोषित
Advertisement

Odisha Assembly Election 2024: भाजपा ने शनिवार 27 अप्रैल को उड़ीसा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए 8 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की। अब तक पार्टी 147 में से 139 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। बीजेपी की यह लिस्ट चर्चा में है क्योंकि पार्टी ने 8 में 4 टिकट उन प्रत्याशियों को दिए हैं जो हाल ही में बीजद से भाजपा में शामिल हुए हैं। पार्टी ने बीजद से निष्कासित विधायक प्रशांत कुमार जगदेव को खुर्दा सीट से और सिमरानी नायक को हिंडोल सीट से मैदान में उतारने की घोषणा की है।

Advertisement

सिमरानी और जगदेव के अलावा भाजपा ने सालीपुर से अभिनेता अरिंदम राॅय को प्रत्याशी बनाया है। राॅय बीजेडी के संगठन महासचिव प्रणब दास के बहनोई हैं। उन्होंने मार्च में पार्टी से इस्तीफा दे दिया और भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा ने केंद्रपाड़ा से गीतांजलि सेठी को प्रत्याशी बनाया है। सेठी भी इस सप्ताह की शुरुआत में भाजपा में शामिल हुई थी। बता दें कि भाजपा के अलावा बीजेडी ने शनिवार को तीन और उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। ऐसे में अब तक नवीन पटनायक की पार्टी बीजेडी 144 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।

2 बार के विधायक ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर चढ़ाई थी एसयूवी

बता दें कि प्रशांत कुमार जगदेव 2019 में चिल्का से और 2014 में बेगुनिया सीट से चुनाव जीत चुके हैं। जगदेव मार्च 2022 में भीड़ पर एसयूवी चढ़ाने के आरोप में जेल भी जा चुके हैं। जानकारी के अनुसार मार्च 2022 में ब्लाॅक अध्यक्ष के चुनाव के दौरान खुर्दा जिलेे के बानापुर ब्लाॅक ऑफिस के सामने तत्कालीन विधायक जगदेव ने भाजपा कार्यकर्ताओं को एसयूवी से रौंद दिया था। इस हादसे में 20 कार्यकर्ता घायल हो गए थे। इसके बाद गुस्साई भीड़ ने विधायक के साथ मारपीट की और एसयूवी में आग लगा दी।

जगदेव के अलावा इनको बनाया प्रत्याशी

घटना के 10 दिन बाद पुलिस ने विधायक को गिरफ्तार कर लिया था। उनके खिलाफ हत्या के प्रयास की धाराएं लगाई गई थी। हालांकि बाद में उन्हें जुलाई 2022 में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई। जमानत मिलने से पहले वे करीब 4 महीने तक जेल में रहे थे। वहीं सिमरानी नायक दो बार से रिजर्व हिंडोल सीट से विधायक हैं। इस बार बीजद ने उनको टिकट नहीं दिया तो वे भाजपा में शामिल हो गईं।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः लालू यादव क्या रोहिणी आचार्य को दे पाएंगे टक्कर? रोमांचक हुआ बिहार की सारण सीट का चुनाव

ये भी पढ़ेंः सपा के लिए बेहद खास है बदायूं, यादव परिवार के लाडले ठोकेंगे ताल; जानें क्या है समीकरण

Advertisement
Tags :
BJDBJPOdisha Assembly Election 2024Prasanta Kumar JagadevSimarani Nayak
Advertisement
Advertisement