whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ओडिशा विधानसभा चुनाव: BJP ने जारी की 112 उम्मीदवारों की लिस्ट; किसे कहां से मिला टिकट?

BJP releases its list of candidates for the Odisha Assembly elections:ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 112 प्रत्याशियों के नाम का एलान कर दिया है। शिशिर मिश्रा को बीजेपी ने हिंजिली विधानसभा सीट से टिकट दिया है। बता दें कि हिंजिली सीट से ओडिशा सीएम चुनावी मैदान में हैं। हॉट सीट बन चुकी हिंजली सीट पर नवीन पटनायक और शिशिर मिश्रा के बीच दिलचस्प मुकाबला होगा।
01:43 PM Apr 02, 2024 IST | News24 हिंदी
ओडिशा विधानसभा चुनाव  bjp ने जारी की 112 उम्मीदवारों की लिस्ट  किसे कहां से मिला टिकट
BJP ने जारी की 112 उम्मीदवारों की लिस्ट

Odisha Assembly Polls 2024 : ओडिशा में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 112 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। बीजेपी ने शिशिर मिश्रा को हिंजिली विधानसभा सीट से टिकट दिया है। शिशिर मिश्रा ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के सामने चुनाव में ताल ठोकते नजर आएंगे।

चार चरणों में होने वाले ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 112 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर की मध्य विधानसभा सीट से बीजेपी ने जगन्नाथ प्रधान को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा है। पुरी से जयंत कुमार सारंगी और भुवनेश्वर सेंट्रल से जगन्नाथ प्रधान को बीजेपी ने प्रत्याशी बनाया है। मेहर जूनागढ़ से मनोज कुमार को तो चंदबली से मनमोहन सामल को बीजेपी ने चुनावी मैदान में उतारा है। कटक सदर से प्रकाश चंद्र सेठी को बीजेपी ने टिकट दिया है।

जानिए किसे कहां से मिला टिकट

147 सीटों पर 4 चरणों में होगी वोटिंग

बता दें ओडिशा में लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव भी होने  वाला है। ओडिशा विधानसभा का कार्यकाल जून में खत्म हो रहा है। ओडिशा की 147 सीटों के लिए 4 चरणों में चुनाव होंगे। 13 मई को पहले चरण में, दूसरे चरण में 20 मई को, तीसरे चरण में 25 मई और 1 जून को चौथे चरण में वोट डाले जाएंगे। 4 जून को चुनाव के नतीजे आएंगे।बता दें कि ओडिशा में बीजू जनता दल सत्ता में है और नवीन पटनायक मुख्यमंत्री हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो