होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

कांग्रेस से क्यों नाराज हुए उमर अब्दुल्ला? जम्मू कश्मीर चुनाव के बीच तोड़ी चुप्पी

Omar Abdullah upset with Congress Jammu Kashmir Election 2024: जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस पार्टी ने एक साथ चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। हालांकि मतदान के दूसरे ही चरण में इस गठबंधन में गांठ पड़ने लगी हैं।
12:38 PM Sep 25, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Omar Abdullah upset with Congress Jammu Kashmir Election 2024: जम्मू कश्मीर में दूसरे चरण का मतदान चल रहा है। 26 सीटों पर वोटिंग जारी है। इस लिस्ट में कई हॉट सीटों के नाम शामिल हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला की दोनों सीटों पर आज मतदान हो रहा है। हालांकि इसी बीच उमर अब्दुल्ला ने अपनी सहयोगी पार्टी कांग्रेस से नाराजगी जाहिर की है। उनका कहना है कि इस चुनाव में कांग्रेस ने कोई खास मेहनत नहीं की है। कांग्रेस ने जम्मू में चुनाव प्रचार को तवज्जो नहीं दी।

Advertisement

उमर अब्दुल्ला ने क्या कहा?

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला कांग्रेस से काफी नाराज चल रहे हैं। आज यानी बुधवार को उन्होंने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को भी नहीं छोड़ा है। उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि राहुल गांधी जम्मू पर ध्यान देंगे क्योंकि कश्मीर में कांग्रेस ने कोई महत्वपूर्ण काम नहीं किया है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कश्मीर की 2-3 सीटों पर चुनाव प्रचार किया था। हमें लगा अब वो जम्मू पर फोकस करेंगे। कांग्रेस ने कश्मीर में जो भी किया वो जरूरी नहीं था, लेकिन जम्मू में उन्होंने जो किया उसका प्रभाव पड़ेगा। दुर्भाग्य की बात है कि हमें जितनी उम्मीद थी, उसकी तुलना में कांग्रेस ने जम्मू में कुछ भी नहीं किया।

जम्मू कश्मीर चुनाव

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि पहले चरण के मतदान अच्छे हुए। दूसरे चरण में भी हमें जीतने की उम्मीद है। बता दें कि उमर अब्दुल्ला ने दो सीटों से ताल ठोंका है। वो गांदरबल और बडगाम सीट से चुनावी मैदान में हैं। दोनों सीटों पर उन्हें पीडीपी समेत कई उम्मीदवारों ने करारी टक्कर दी है। जम्मू कश्मीर में जहां उमर अब्दुल्ला की पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है, तो वहीं महबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

Advertisement

8 अक्टूबर को आएंगे नतीजे

जम्मू कश्मीर में आज 2 चरण के मतदान पूरे हो जाएंगे। राज्य में 1 अक्टूबर को तीसरे चरण की वोटिंग देखने को मिलेगी। वहीं 90 सीटों पर हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को सामने आएंगे।

यह भी पढ़ें- चीन की 5 फिंगर पॉलिसी क्या? जिसका भारत पर पड़ेगा बुरा असर; 3 राज्य निशाने पर

Open in App
Advertisement
Tags :
Jammu Kashmir Assembly Election 2024Jammu Kashmir Election 2024omar abdullah
Advertisement
Advertisement