चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Exclusive: राजनीति सांप-सीढ़ी का खेल या कुछ और...प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाए जाने पर OP Dhankhar ने दिया बयान

OP Dhankhar Manthan Interview: भाजपा नेता ओपी धनखड़ ने न्यूज 24 के शो मंथन में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने हरियाणा के चुनावी समीकरण से लेकर प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाए जाने पर बयान दिया है। राजनीति को सांप और सीढ़ी का खेल बताने वाले ओपी धनखड़ ने कहा कि पार्टी उनसे बेहद प्यार करती है।
01:07 PM Apr 17, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

OP Dhankar Manthan Show: लोकसभा चुनाव से पहले सभी नेता चुनावी प्रचार में लगे हैं। वहीं हरियाणा से भाजपा नेता और दिल्ली बीजेपी के प्रभारी ओपी धनखड़ ने न्यूज 24 के मंथन शो में हिस्सा लिया। इस दौरान ओपी धनखड़ ने आर्टिकल 370 से लेकर हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाए जाने पर बात की है।

Advertisement

पीएम मोदी से प्यार करते हैं जाट

हरियाणा के जाट समुदाए में बीजेपी को लेकर क्या मत है? इस बारे में बात करते हुए ओपी धनखड़ ने कहा कि जाट मोदी जी से बहुत प्रेम करते हैं। जब सरकार के नौ साल हुए तो नड्डा साहब का हमको फोन आया कि हमें जनरल सुहाक से मिलना है। हम उनके घर गए। जनरल सुहाक ने बेहद फक्र के साथ हमसे कहा कि मैंने ऐसे प्रधान प्रधानमंत्री के साथ काम किया है, जिन्होंने हमें बॉर्डर पार जाकर आतंकवादी शिवरों पर हमला करने की अनुमति दी। मैं इससे बेहद गौर्वानिंत हूं। तो हर जाट वीरता को पसंद करता है।

आर्टिकल 370 हटाने पर हरियाणा में दौड़ी खुशी की लहर

ओपी धनखड़ के अनुसार आर्टिकल 370 तोड़ने पर जितनी खुशी हरियाणा में हुई उतनी कहीं नहीं हुई। हरियाणा के हर गांव से एक फौजी है और हमारे हरियाणा में जम्मू कश्मीर का नाम ऐसे लिया जाता है, जैसे हम आस-पास और पड़ोस के नाम लेते हैं। हमारे यहां कहते हैं कि जिस कश्मीर को खून से सींचा वो कश्मीर हमारा है। श्यामा प्रसाद मुखर्जी के साथ-साथ हमारे इस इलाके के फौजियों का रक्त भी है उस कश्मीर को अपने साथ जोड़े रखने के लिए। इसलिए आर्टिकल 370 हटने की सबसे ज्यादा खुशी हमारे यहां होती है।

Advertisement

सांप-सीढ़ी के खेल पर दिया बयान

हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रहे ओपी धनखड़ को पार्टी ने दिल्ली का दारोमदार सौंप दिया था। ऐसे में हरियाणा का पद छिनने पर ओपी धनखड़ ने राजनीति को सांप-सीढ़ी का खेल बताया था। हालांकि मंथन में ओपी धनखड़ ने इस बयान पर चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि मैं दो बार हरियाणा बीजेपी के जनरल सेक्रेटरी रहा, 2002 से 2004 तक पार्टी का नेशनल सेक्रेटरी, पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रभारी फिर हिमाचल प्रदेश का प्रभारी, किसान मोर्चा का दो बार राष्ट्रीय अध्यक्ष, स्टेच्यू ऑफ यूनिटी का कोऑर्डिनेशन का काम, 2014 में लोकसभा की टिकट और 2014 में ही विधानसभा का टिकट, हरियाणा में पांच विभाग का कैबिनेट मंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और अब मैं राष्ट्रीय सचिव और दिल्ली का प्रभारी हूं। इससे ज्यादा पार्टी मुझे क्या प्यार देगी।

 

Advertisement
Tags :
Haryana Lok Sabha Electionlok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement